एसबीआई प्री एग्जाम स्थगित होने के बाद मेन्स परीक्षा का क्या होगा? ये है एक्सपर्ट्स की राय

SBI Clerk Exam 2021: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI), एसबीआई क्लर्क 2021 प्रिलिमनरी परीक्षा की तारीख स्थगित कर दी गई है। इससे पहले या परीक्षा जून में आयोजित होने वाली थी लेकिन बैंक ने हाल ही में परीक्षा स्थगित करने का नोटिस जारी कर दिया। उम्मीद है कि प्रिलिमनरी परीक्षा स्थगित होने के बाद 31 जुलाई को होने वाली एसबीआई क्लर्क 2021 मेन्स परीक्षा भी स्थगित कर दी जाए।

विशेषज्ञों की मानें तो एसबीआई मेन्स परीक्षा 31 जुलाई को आयोजित कर सकता है। बशर्ते की प्रिलिमनरी परीक्षा जुलाई के पहले हफ्ते में आयोजित कर दी जाए। बैंक के रिक्रूटमेंट बोर्ड के करीबी सूत्रों ने बताया है कि परीक्षा तारीख की घोषणा तभी की जाएगी, जब स्थिति बड़े पैमाने पर परीक्षा कराने के अनुकूल होगी।

अगर प्रिलिमनरी परीक्षा 15 जुलाई के बाद आयोजित होती है तो 31 जुलाई को होने वाली एसबीआई क्लर्क मेन्स परीक्षा अगस्त में आयोजित कराई जा सकती है। बता दें कि प्रिलिमनरी और मेन्स परीक्षा में लगभग 15 से 21 दिन का अंतराल होना चाहिए।

जहां तक संभावित तारीखों का सवाल है तो विशेषज्ञों का कहना है कि अगर कोरोना के रोजाना आने वाले नए केसों में भारी कमी आती है तो जुलाई के पहले सप्ताह में परीक्षा आयोजित की जा सकती है। लोगों की राय है कि अगर हर दिन 35000 से 50000 के बीच नए केस आते हैं तो परीक्षा आयोजित कराई जा सकती।

उम्मीदवारों को बता दें कि फिलहाल परीक्षा को लेकर कोई अपडेट नहीं है। उम्मीद है कि एसबीआई जल्द ही अपने आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in/careers पर परीक्षा तारीख की घोषणा कर सकता है। एसबीआई क्लर्क परीक्षा 2021 से जुड़े लेटेस्ट अपडेट के लिए बैंक की आधिकारिक वेबसाइट चेक करते रहें।




.