ऑफिसर के पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी, 2 लाख तक मिलेगी सैलरी

Indian Army Recruitment 2021: भारतीय सेना नॉन डिपार्टमेंटल ऑफिसर पदों के लिए भर्ती के लिए अपनी नोटिफिकेशन जारी किया है। इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार भारतीय प्रादेशिक सेना की आधिकारिक वेबसाइट jointerritorialarmy.gov.in के माध्यम से रिक्तियों के लिए आवेदन कर सकते हैं। इन नौकरी पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 19 अगस्त, 2021 है।

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री होनी चाहिए। नॉन डिपार्टमेंटल ऑफिसर के पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की आयु सीमा 18 से 42 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

ऑफिसर के पदों पर उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। लिखित परीक्षा पास करने पर ही उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। लिखित परीक्षा 26 सितंबर, 2021 को आयोजित की जाएगी। इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को seventh CPC के अनुसार सैलरी दी जाएगी। ब्रिगेडियर के पद पर चयनित उम्मीदवार को 1,39, 600 से 2,17, 600 रुपए वेतनमान दिया जाएगा।

प्रत्येक पेपर के लिए अधिकतम समय 2 घंटे का समय होगा और पेपर दो शिफ्ट में आयोजित किए जाएंगे। यह एक ऑब्जेक्टिव टाइप की परीक्षा होगी और उम्मीदवारों को परीक्षा में सफल होने के लिए अलग-अलग पेपर के प्रत्येक भाग में न्यूनतम 40 प्रतिशत अंक और कुल औसत 50 प्रतिशत अंक प्राप्त करने होंगे। केवल शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा।




.