ऑफिसर के पदों पर हो रही हैं भर्तियां, 1 लाख 51 हजार तक मिलेगी सैलरी

UKPSC New Notification 2021: उत्तराखंड लोक सेवा आयोग (UKPSC) ने फॉरेस्ट रेंज ऑफिसर (FRO) के 40 पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। आवेदन प्रक्रिया 11 अगस्त से शुरू हो चुकी है और आवेदन करने की अंतिम तिथि 31 अगस्त है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार उत्तराखंड लोक सेवा आयोग (UKPSC) की ऑफिशियल वेबसाइट पर https://ukpsc.gov.in/ पर जाकर अप्लाई करें।

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग (UKPSC) द्वारा जारी नोटिफिकेशन के अनुसार इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की आयु 21 साल और आधिकतम आयु 42 वर्ष निर्धारित है। उम्मीदवारों की आयु की गणान 1 जुलाई 2021 से की जाएगी। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों के नियमानुसार छूट प्रदान की जाएगी।

फॉरेस्ट रेंज ऑफिसर के पदों पर आवेदन के लिए अनारक्षित वर्ग के लिए आवेदन शुल्क 176 रुपए है। एससी/एसटी उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 86 रुपए है। इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को लेवल 8 के तहत 47600 रुपए से लेकर 151100 रुपए तक वेतनमान दिया जाएगा। वेतनमान और आवेदन शुल्क की पूर्ण जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें।

उम्मीदवारों के पास कृषि, वनस्पति विज्ञान, रसायन विज्ञान. कम्प्यूटर एप्लीकेशन/कम्प्यूटर विज्ञान, अभियांत्रिकी (कृषि/ कैमिकल/ सिविल/ कम्प्यूटर/ इलैक्ट्रिकल/ इलैक्ट्रॉनिक्स/ मैकेनिकल), पर्यावरणीय विज्ञान, वानिकी, भू-विज्ञान, उद्यान विज्ञान, गणित, भौतिकी, सांख्यिकी, पशु चिकित्सा विज्ञान, प्राणी विज्ञान में से किसी से ग्रेजुएट होना चाहिए। शैक्षिक योग्यता की पूर्ण जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल नोटिफेकेशन देखें।

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को उत्तराखंड लोक सेवा आयोग (UKPSC) की ऑफिशियल वेबसाइट ukpsc.gov.in पर जा कर ऑनलाइन आवेदन करना होगा। आवेदन की अंतिम तिथि 31 अगस्त, 2021 है।




.