ऑफिसर के 3600 से ज्यादा पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी, 2 लाख तक मिलेगी सैलरी

UPPSC Recruitment 2021: उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन (UPPSC) ने मेडिकल ऑफिसर (MO) के पद पर भर्ती के लिए एक शार्ट नोटिफिकेशन जारी किया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, यूपीपीएससी एमओ एप्लीकेशन आज यानी 28 मई 2021 को यूपीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर शुरू किया जाएगा। यूपीपीएससी एमओ के लिए रजिस्ट्रेशन करने की आखिरी तारीख 28 जून 2021 है। हालांकि, शुल्क जमा करने की आखिरी तारीख 25 जून 2021 है।

इस प्रक्रिया के माध्यम से चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवा विभाग (एलोपैथी) के अंतर्गत गायनेकोलॉजिस्ट, रेडियोलॉजिस्ट, पैथोलॉजिस्ट, जनरल सर्जन, जनरल फिज़िशियन, ईएनटी स्पेशलिस्ट, साइकियाट्रिस्ट, माइक्रो बायोलॉजिस्ट जैसे 3,620 विभिन्न विशेषज्ञों के पदों पर भर्ती की जाएगी।

UPPSC MO Recruitment 2021 का निर्णय कोरोना की मौजूदा स्थिति को देखते हुए लिया गया है। कोरोना की तीसरी लहर भी आने की आशंका जताई जा रही है। ऐसे में डॉक्टरों और अन्य विशेषज्ञों की कमी नहीं होनी चाहिए। इसलिए, सरकार ने मेडिकल ऑफिसर का नोटिस जारी करने का निर्णय लिया है। आयोग सचिव जगदीश के अनुसार, उम्मीदवारों के लिए भर्ती के नियमों, शर्तों और योग्यता के संबंध में यूपीपीएससी एमओ नोटिफिकेशन वेबसाइट पर उपलब्ध है।

बता दें कि UPPSC MO Recruitment 2021 पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास मेडिकल की डिग्री / डिप्लोमा होना चाहिए। इसके साथ ही उम्मीदवार की आयु 21 साल से अधिक होनी चाहिए। आरक्षित उम्मीदवारों के लिए आयु में छूट यूपीपीएससी के नियमों के अनुसार होगी। इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 67,700 से 208700 रुपए तक वेतनमान दिया जाएगा। शैक्षिक योग्यता एवं वेतनमान की पूर्ण जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें।

योग्य और इच्छुक उम्मीदवार UP MO Recruitment 2021 के लिए आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से 28 मई से 28 जून 2021 तक आवेदन कर सकते हैं। इसके साथ ही सामान्य और ओबीसी कैटेगरी के उम्मीदवारों को 105 रुपए , एससी / एसटी कैटेगरी के उम्मीदवारों को 65 रुपए, और पीएच कैटेगरी के उम्मीदवारों को 25 रुपए आवेदन शुल्क देना होगा।




.