ऑफिसर, प्रिंसिपल सहित 350 से अधिक पद रिक्त, उम्मीदवारों को मिलेगा seventh CPC के अनुसार वेतनमान

UPSC Recruitment 2021: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने असिस्टेंट डायरेक्टर, नॉटिकल सर्वेयर, जूनियर टेक्निकल ऑफिसर, शिप सर्वेयर और प्रिंसिपल के पदों के लिए एक अधिसूचना जारी की है। सभी इच्छुक उम्मीदवार 29 जुलाई 2021 को या उससे पहले ऑफलाइन मोड के माध्यम से आवेदन जमा कर सकते हैं

रिक्त पदों का विवरण: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) द्वारा जारी नोटिफिकेशन के अनुसार असिस्टेंट डायरेक्टर के 03 पद, नॉटिकल सर्वेयर के 03 पद, ,जूनियर टेक्निकल ऑफिसर के 06 पद, प्रिंसिपल के 363 पद और शिप सर्वेयर के 01 पद रिक्त है।

असिस्टेंट डायरेक्टर के पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से एग्रीकल्चर केमिस्ट्री में एमएससी या रसायन विज्ञान में एमएससी एवं अन्य निर्धारित योग्यताएं होनी चाहिए। जूनियर टेक्निकल ऑफिसर के पद पर आवेदन के लिए किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से बैचलर ऑफ टेक्नोलॉजी (ऑयल टेक्नोलॉजी) या बैचलर ऑफ इंजीनियरिंग (ऑयल टेक्नोलॉजी): या किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से सुगर टेक्नोलॉजी में पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा के साथ साइंस में ग्रेजुएट की डिग्री होनी चाहिए। शिप सर्वेयर के पद पर आवेदन के लिए उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से नेवल आर्किटेक्चर में डिग्री होनी चाहिए। प्रिंसिपल के पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय / संस्थान से बी.एड के साथ मास्टर डिग्री होनी चाहिए। उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से डॉक्टरेट की डिग्री होनी चाहिए और किसी मान्यता प्राप्त हाई स्कूल / हायर सेकेंडरी स्कूल / इंटरमीडिएट कॉलेज के प्रशासनिक प्रभार का अनुभव होना चाहिए।

इच्छुक उम्मीदवारों को वेबसाइट upsconline.nic.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन करना होगा। किसी अन्य माध्यम से प्राप्त आवेदनों को स्वीकार नहीं किया जाएगा। आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 29 जुलाई है।




.