ऑफिसर, प्रोफेसर और असिस्टेंट प्रोफेसर के पद खाली, 2 लाख तक मिलेगा वेतनमान

UPPSC Recruitment 2021: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) ने असिस्टेंट प्रोफेसर, प्रोफेसर और असिस्टेंट पर्सनेल के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इच्छुक उम्मीदवार 26 जुलाई 2021 तक या उससे पहले निर्धारित प्रारूप के माध्यम से पदों पर आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 130 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी।

महत्वपूर्ण तिथियां:

ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की तिथि: 25 जून 2021
ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि: 26 जुलाई 2021
बैंक में आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि: 23 जुलाई 2021

रिक्त पदों का विवरण: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC)द्वारा जारी नोटिफिकेशन के अनुसार असिस्टेंट प्रोफेसर के कुल 128 पद , प्रोफेसर के1 पद और पर्सनेल ऑफिसर के 1 पद रिक्त है। इन पदों पर आवेदन करने के लिए आयु सीमा भी अलग अलग निर्धारित है। असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की न्यूतनम आयु 26 साल और अधिकतम आयु 40 वर्ष निर्धारित है। प्रोफेसर के पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदावरों की आयु 30 से 50 वर्ष होनी चाहिए और पर्सनेल ऑफिसर के पद के लिए उम्मीदवारों की आयु 21 से 40 साल होनी चाहिए। आयु सीमा और शैक्षिक योग्यता की पूर्ण जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें।

पर्सनेल ऑफिसर के पद पर आवेदन करने के लि उम्मीदवारों के पास लॉ में ग्रेजुएशन की डिग्री साथ ही उम्मीदवार को हिंदी और देवनागरी का अच्छा ज्ञान होना चाहिए। प्रोफेसर के पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास मान्यता प्राप्त संस्थान से यूनानी में पांच साल की डिग्री या भारतीय चिकित्सा बोर्ड, उत्तर प्रदेश या किसी अन्य राज्य से पांच साल की डिग्री होनी चाहिए। शैक्षिक योग्यता की पूर्ण जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें। असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर चयनित उम्मीदवारों को 68,900 रुपए वेतनमान दिया जाएगा। प्रोफेसर के पद पर चयनित उम्मीदवारों को 78800 से लेकर 209200 तक वेतनमान दिया जाएगा।

इच्छुक उम्मीदवार 26 जुलाई 2021 तक या उससे पहले ऑनलाइन मोड के माध्यम से पदों पर आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन जमा करने के बाद, उम्मीदवार भविष्य के संदर्भ के लिए आवेदन का प्रिंटआउट ले सकते हैं।




.