ऑफिसर सहित कई पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी, seventh CPC के अनुसार मिलेगा वेतनमान

UPSC Recruitment 2021: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने सहायक निदेशक, सहायक निदेशक (वीड साइंस), रिसर्च ऑफिसर और भारतीय सूचना सेवा के सीनियर ग्रेड पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किये हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार केवल यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsconline.nic.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) द्वारा जारी नोटिफिकेशन के अनुसार असिस्टेंट डायरेक्टर के 3 पद और असिस्टेंट डायरेक्टर (वीड साइंस) के 1 पद, रिसर्च ऑफिसर के 8 पद और भारतीय सूचना सेवा सीनियर ग्रेड 34 पद रिक्त हैं।

असिस्टेंट डायरेक्टर के पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 35 वर्ष, असिस्टेंट डायरेक्टर (वीड साइंस) पद के लिए अधिकतम 35 वर्ष और रिसर्च ऑफिसर के पद के लिए अधिकतम आयु 30 वर्ष निर्धारित है। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियमानुसार छूट प्रदान की जाएगी। इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को seventh CPC के अनुसार वेतनमान दिया जाएगा।

असिस्टेंट डायरेक्टर के पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास इनऑर्गेनिक या ऑर्गेनिक या एनालिटिकल केमिस्ट्री के साथ केमिस्ट्री में मास्टर डिग्री या एम.एससी. (कृषि) केंद्र सरकार या राज्य सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से मृदा विज्ञान या कृषि रसायन विज्ञान में विशेषज्ञता के साथ होनी चाहिए। शैक्षिक योग्यता की पूर्ण जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें। इच्छुक उम्मीदवार 12 अगस्त 2021 को या उससे पहले ऑनलाइन मोड के माध्यम से पदों पर आवेदन कर सकते हैं।




.