कांस्टेबल एग्जाम की आंसर की जारी, इन स्टेप्स से करें चेक

Rajasthan Police Recruitment 2019: राजस्थान पुलिस विभाग ने पुलिस कांस्टेबल रिक्तियों के लिए अंसर की जारी कर दिया है। सभी उम्मीदवार जिन्होंने इस एग्जाम में भाग लिया था वे अपनी अंसर की राजस्थान पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट police.rajasthan.gov.in के माध्यम से सेट वार डाउनलोड कर सकते हैं।

यह परीक्षा 5000 से अधिक कांस्टेबल के रिक्त पदों पर भर्ती के लिए आयोजित की जा रही है। इस परीक्षा के लिए लगभग 17.5 लाख उम्मीदवारों ने आवेदन किया था, जिसमें से 12 लाख उम्मीदवार कांस्टेबल जीडी के पद के लिए उपस्थित हुए थे। यह परीक्षा कुल 86 यूनिट के लिए आयोजित की गई थी। जिसमे से जयपुर, अजमेर, अलवर सहित 83 यूनिट के परिणाम 13 मार्च 2021 को ही जारी कर दिए गए थे।

इस परीक्षा के माध्यम से कुल 5438 रिक्तियों की भर्ती की जाएगी, जिसमें से 3452 रिक्तियां कॉन्स्टेबल जीडी जनरल एरिया और 1633 रिक्ति टीएसपी एरिया के लिए हैं। कांस्टेबल ड्राइवर के सामान्य क्षेत्र में 347 पद और टीएसपी क्षेत्र में 12 पद खाली हैं।

लिखित परीक्षा में सफलतापूर्वक उत्तीर्ण होने वाले सभी अभ्यर्थियों को फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट (पीईटी) और फिजिकल मेजरमेंट टेस्ट ( पीएसटी) के लिए यूनिट वार जानकारी दी जा रही है।

Rajasthan Police Constable Answer Key 2019: ऐसे डाउनलोड करें आंसर की

1. सबसे पहले उम्मीदवार राजस्थान पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट police.rajasthan.gov.in पर जाएं।

2. होमपेज पर Rajasthan Police Constable Recruitment 2019 Exam Answer Key पर क्लिक करें।

3. उम्मीदवार के सामने एक पीडीएफ खुल जाएगा।

4. सेट वार Rajasthan Police Constable Recruitment 2019 Exam Answer Key देखें।

कांस्टेबल (जीडी) और कांस्टेबल ड्राइवर के पद के लिए पुरुष उम्मीदवारों को 25 मिनट में 5 किमी दौड़ना होगा, जबकि महिला उम्मीदवारों को 35 मिनट में 5 किमी दौड़ना होगा। उम्मीदवारों को पीईटी के लिए केवल एक मौका दिया जाएगा।




.