कांस्टेबल के पदों पर हो रही हैं भर्तियां, 69 हजार तक मिलेगी सैलरी

BSF GD Constable Recruitment 2021: सीमा सुरक्षा बल (BSF), गृह मंत्रालय, भारत सरकार ने 07 अगस्त से 13 अगस्त 2021 के रोजगार समाचार पत्र में अस्थायी आधार पर कांस्टेबल (GD) के पद पर भर्ती के लिए एक अधिसूचना जारी की है। खिलाड़ियों से rectt.bsf.gov.in पर आवेदन आमंत्रित किए जाते हैं। BSF GD Constable रजिस्ट्रेशन 09 अगस्त 2021 से शुरू होगा और उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट -bsf.gov.in पर 22 सितंबर 2021 को या उससे पहले BSF Constable Recruitment 2021 के लिए आवेदन कर सकते हैं।

सीमा सुरक्षा बल (BSF) द्वारा जारी नोटिफिकेशन के अनुसार रिक्त पदों की कुल संख्या 269 है। इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 21, 700 से लेकर 69, 100 रुपए तक वेतनमान दिया जाएगा। इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष एवं अधिकतम आयु 23 वर्ष निर्धारित है। उम्मीदवारों की आयु की गणना 1 अगस्त, 2021 से की जाएगी। आयु सीमा और वेतनामन की पूर्ण जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें।

सीमा सुरक्षा बल (BSF) द्वारा जारी नोटिफिकेशन के अनुसार कांस्टेबल (GD) के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त बोर्ड से मैट्रिक या इसके समकक्ष होना चाहिए। खिलाड़ी जिन्होंने . के विभिन्न स्तरों में भाग लिया है या पदक जीते हैं उन पर ही विचार किया जाएगा। शैक्षिक योग्यता एवं अन्य निर्धारित योग्यता की जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें।

कांस्टेबल (GD) के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को सीमा सुरक्षा बल (BSF) की वेबसाइट rectt.bsf.gov.in के माध्यम से आवेदन करना होगा। आवेददन 9 अगस्त से शुरू होंगे और आवेदन करने की अंतिम तिथि 22 सितंबर, 2021 है।




.