कांस्टेबल सहित कई पदों पर हो रही है भर्ती, 10वीं पास भी कर सकते हैं आवेदन

BSF Recruitment 2021 Notification: सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने असिस्टेंट एयरक्रॉफ्ट मैकेनिक (एएसआई), असिस्टेंट रेडियो मैकेनिक (एएसआई), कांस्टेबल (स्टोर मैन) सहित अन्य के पद पर भर्ती के लिए एक अधिसूचना जारी की है। उम्मीदवार रोजगार समाचार में विज्ञापन जारी होने की तिथि से 30 दिनों (26 जुलाई 2021) के भीतर निर्धारित प्रारूप के माध्यम से पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

भारत सरकार के गृह मंत्रालय के सीमा सुरक्षा बल में पैरामेडिकल स्टाफ और पशु चिकित्सा स्टाफ के लिए ग्रुप बी और सी में कुल 220 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। आवेदन केवल ऑनलाइन मोड के माध्यम से स्वीकार किए जाएंगे। आवेदन जमा करने के लिए उम्मीदवारों को bsf.gov.in पर लॉग इन करना होगा।

रिक्त पदों का विवरण:
एसआई (स्टाफ नर्स) – 37 पद
एएसआई ऑपरेशन थियेटर टेक्नीशियन (ग्रुप सी पोस्ट) – 1 पद
एएसआई प्रयोगशाला टेक्नीशियन (ग्रुप सी पोस्ट) – 28 पद
सीटी (वार्ड बॉय/वार्ड गर्ल/आया) ग्रुप सी पोस्ट – 9 पद
एचसी (वेटरिनरी) ग्रुप सी पोस्ट – 20 पद
कांस्टेबल (केनेलमैन) ग्रुप सी पोस्ट – 15 पद

आयु सीमा:
एसआई (स्टाफ नर्स) – 21 से 30 वर्ष
एएसआई ऑपरेशन थियेटर टेक्नीशियन (ग्रुप सी पोस्ट) – 20 से 25 वर्ष 25
एएसआई प्रयोगशाला टेक्नीशियन (ग्रुप सी पोस्ट) – 18 से 25 वर्ष –
सीटी (वार्ड बॉय/वार्ड गर्ल/आया) ग्रुप सी पोस्ट – 18 से 23 वर्ष
एचसी (पशु चिकित्सा) ग्रुप सी पोस्ट – 18 से 25 वर्ष
कांस्टेबल (केनेलमैन) ग्रुप सी पोस्ट – 18 से 25 वर्ष

कांस्टेबल (केनेलमैन) ग्रुप सी पोस्ट पर आवेदन करने के लिए उम्मीदावार के पास किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं कक्षा पास होना चाहिए साथ ही सरकारी पशु चिकित्सालय या पशु चिकित्सा महाविद्यालय या सरकारी फार्म के औषधालय से पशुओं को संभालने का दो वर्ष का अनुभव होना चाहिए। एचसी (वेटरिनरी) ग्रुप सी पोस्ट पर आवेदन के लिए उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं कक्षा पास और किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से पशु चिकित्सा स्टॉक सहायक में न्यूनतम एक वर्ष का कोर्स और कम से कम एक वर्ष का अनुभव होना चाहिए। उम्मीदवार शैक्षिक योग्यता की पूर्ण जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें।




.