केंद्रीय विद्यालय द्वारा इस तारीख तक जारी की जाएगी छात्रों की लिस्ट

KVS Notification 2021: केंद्रीय विद्यालय में कक्षा 1 में छात्रों के लिए प्रवेश प्रक्रिया जारी है। हाल ही में कक्षा 1 में प्रवेश के लिए तीसरी लिस्ट जारी की गई थी। फिर कक्षा 1 में प्रवेश के लिए दूसरा नोटिफिकेशन 8 जुलाई को जारी किया गया था। जिसके अनुसार आरटीई, एससी, एसटी और ओबीसी कैटेगरी के अंतर्गत आने वाले छात्रों से ऑफलाइन आवेदन मांगे गए थे। एडमिशन के लिए 16 जुलाई तक छात्रों की लिस्ट भी जारी कर दी जाएगी।

कक्षा 1 में एडमिशन के लिए छात्रों का आयु प्रमाण पत्र और जन्म प्रमाण पत्र जैसे डॉक्यूमेंट्स की आवश्यकता होती है। जबकि, अन्य कक्षाओं के लिए आयु प्रमाण पत्र, स्कूल ट्रांसफर सर्टिफिकेट और एससी/एसटी/ओबीसी/गरीबी रेखा के नीचे के छात्रों के लिए श्रेणी का सर्टिफिकेट दिखाना ज़रूरी होता है। वहीं, विकलांग छात्रों के लिए विकलांगता का सर्टिफिकेट जो कि किसी सिविल सर्जन द्वारा प्रमाणित होना चाहिए और डिफेंस से जुड़े परिवारों के लिए रिटायरमेंट का सर्टिफिकेट होना चाहिेए।

इसके अलावा केंद्रीय विद्यालयों में टीजीटी, पीजीटी और पीआरटी सहित अन्य पदों पर भर्ती की जानी है। हालांकि, अभी तक संगठन द्वारा इस संबंध में कोई नोटिफिकेशन नहीं जारी किया गया है। नोटिफिकेशन जारी होने के बाद सभी इच्छुक उम्मीदवार इन पदों के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन मोड के माध्यम से आवेदन कर सकेंगे।

बता दें कि साल 2021 में सातवां पे कमीशन लागू होने के बाद टीजीटी बी ग्रुप के टीचर को 44900 रुपए से 142400 रुपए का वेतन मिलेगा। वहीं, पीजीटी बी ग्रुप के टीचर को 47,600 रुपए से 1,51,100 रुपए का वेतन दिया जाएगा। भर्ती से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए नोटिफिकेशन आने का इंतजार करें।




.