केंद्रीय विद्यालय ने जारी किया नया नोटिस, देशभर के इन केवी पर होगा लागू

KVS New Notification: केन्द्रीय विद्यालय संगठन, केवीएस ने देश भर में केंद्रीय विद्यालयों में ग्रीष्मकालीन अवकाश के लिए संशोधित आदेश जारी किया है। वर्तमान स्थिति को देखते हुए देश के सभी स्कूल, जो ठंडे और बहुत ठंडे क्षेत्र में हैं, को छोड़कर, 3 मई, 2021 से 20 जून, 2021 तक गर्मियों की छुट्टियों के लिए बंद रहेंगे। हालांकि, सीबीएसई 10 वीं परिणाम 2021 की गणना के लिए कक्षा 10 के शिक्षक को स्कूल में रहने का निर्देश दिया है।

आदेश में आगरा, चंडीगढ़, कोलकाता, देहरादून, दिल्ली, गुरुग्राम, गुवाहाटी, जयपुर, जम्मू, लखनऊ, पटना, रांची, सिलचर, तिनसुकिया, वाराणसी, अहमदाबाद, बेंगलुरु, चेन्नई, एर्नाकुलम, हैदराबाद, जबलपुर, मुंबई, रायपुर, भुवनेश्वर और भोपाल के क्षेत्रीय कार्यालयों के अंतर्गत आने वाले केवी शामिल हैं। गर्मियों की छुट्टियों में दोनों दिन शामिल हैं।

हालांकि, लेह, कारगिल, लद्दाख, तवांग और डलहौजी और केवी काठमांडू में क्षेत्रीय केंद्रों के लिए, ग्रीष्मकालीन अवकाश 1 जून, 2021 की निर्धारित तारीख से शुरू होगा और पहले से अधिसूचित कार्यक्रम के अनुसार होगा। कक्षा 10 के शिक्षकों को सीबीएसई कक्षा 10 के रिजल्ट की गणना का काम खत्म होने तक स्कूल में बने रहने का निर्देश दिया गया है। जो टीचर्स 10वीं के रिजल्ट के काम के लिए स्कूल में रहेंगे वह बाद में नियमों के मुताबिक उतने ही दिन की छुट्टी के हकदार होंगे। नोटिफिकेशन चेक करने का डायरेक्ट लिंक https://kvsangathan.nic.in/sites/default/files/hq/Revised%20-%20Vacation%20order%2028.04.2021.pdf है।

इस बीच, केवी प्रवेश प्रक्रिया अभी भी स्थगित है क्योंकि लिस्ट अभी तक जारी नहीं की गई है। पहले 30 अप्रैल तक घोषित किया जाना था, महामारी के कारण तारीख टाल दी गई थी। केवीएस द्वारा उसी कारण से कक्षा 9 की प्रवेश परीक्षा भी रद्द कर दी गई।




.