केंद्रीय विद्यालय में इन पदों पर भर्ती के लिए जल्द करें आवेदन

KV Recruitment 2021: केंद्रीय विद्यालय में नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए एक अच्छी खबर है। केंद्रीय विद्यालय बालीगंज, पश्चिम बंगाल ने पोस्ट ग्रेजुएट टीचर (PGT), ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर (TGT), योगा टीचर और प्राइमरी टीचर (PRT) के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। नोटिफिकेशन के अनुसार, इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन कॉन्ट्रैक्ट के आधार पर किया जाएगा। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इन पदों के लिए आधिकारिक वेबसाइट baligunge.kvs.ac.in के माध्यम से 24 जुलाई तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों के लिए 20 जुलाई से आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है।

KV WB Recruitment 2021 के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को 26 जुलाई को ऑनलाइन स्क्रीनिंग टेस्ट के लिए उपस्थित होना होगा। स्क्रीनिंग टेस्ट सफलतापूर्वक पास करने वाले उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। पीजीटी, पीजीटी और योगा टीचर पदों के लिए 29 जुलाई 2021 को इंटरव्यू आयोजित किया जाएगा। जबकि, प्राइमरी टीचर पदों पर भर्ती के लिए 30 जुलाई को इंटरव्यू आयोजित किया जाएगा। यह इंटरव्यू केंद्रीय विद्यालय बालीगंज, बालीगंज मैदान कैंप, बालीगंज सर्कुलर रोड, कोलकाता – 700019 में आयोजित किया जाएगा। उम्मीदवारों को सुबह 8:30 बजे सभी आवश्यक डाक्यूमेंट्स के साथ इंटरव्यू के लिए रिपोर्ट करना होगा।

पीजीटी पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से 50% अंकों के साथ मास्टर्स की डिग्री होनी चाहिए। साथ ही B. Ed की डिग्री भी होनी चाहिए। पीजीटी पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 27,500 रुपए महीने का वेतन दिया जाएगा। वहीं, टीजीटी पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास संबंधित विषय में 50% अंकों के साथ बैचलर्स की डिग्री होनी चाहिए। साथ ही B. Ed की डिग्री और CTET पास होना चाहिए। टीजीटी पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 26,250 रुपए महीने का वेतन दिया जाएगा। जबकि, प्राइमरी टीचर और योगा टीचर के पद पर चयनित उम्मीदवारों को 21,250 रुपए महीने का वेतन मिलेगा। बता दें कि इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की आयु 18 साल से 65 साल के बीच होनी चाहिए। विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक करें।




.