कोरोना के कारण स्थगित हुई पीटीईटी परीक्षा, जानें कब जारी होंगी नई डेट

Rajasthan PTET 2021 Exam postponed: राजस्थान प्री टीचर एजुकेशन टेस्ट, Rajasthan PTET 2021 Exam राज्य में कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण स्थगित कर दी गई है। एग्जाम आयोजित करने वाली ऑथारिटी जल्द ही संशोधित परीक्षा तिथि ऑफिशियल वेबसाइट ptet.in पर जारी करेंगे। परीक्षा 16 मई, 2021 को निर्धारित की गई थी।

आधिकारिक अधिसूचना में कहा गया है कि 16 मई 2021 को होने वाली राजस्थान पीटीईटी 2021 परीक्षा को स्थगित कर दी गई है। Rajasthan PTET 2021 परीक्षा B.Ed, B.A – B.Ed और B.Sc – B.Ed. में प्रवेश लेने के लिए आयोजित की जाती है। राज्य भर में कुल 4.5 लाख उम्मीदवारों ने राजस्थान पीटीईटी 2021 परीक्षा के लिए आवेदन किया है।

राजस्थान पीटीईटी परीक्षा के तहत दिए जाने वाले पाठ्यक्रम चार साल की अवधि के लिए हैं। राजस्थान पीटीईटी 2021 परीक्षा में उत्तीर्ण उम्मीदवार राजस्थान में स्थित विभिन्न शिक्षक प्रशिक्षण संस्थानों में प्रवेश ले सकते हैं। परीक्षा समाप्त होने के बाद, परीक्षा में उत्तीर्ण होने वाले उम्मीदवारों की एक मेरिट सूची घोषित की जाएगी।

लेटेस्ट अपडेट के अनुसार, राजस्थान पीटीईटी 2021 परीक्षा को राज्य सरकार ने स्थगित कर दिया है। हालांकि, उम्मीदवारों को Rajasthan PTET 2021 Exam की संशोधित तिथियों के लिए आधिकारिक वेबसाइट ptet.in समय समय पर देखते रहें।




.