कोल इंडिया लिमिटेड में निकली नौकरी, यह कैंडिडेट्स कर सकते हैं अप्लाई

Coal India Limited Recruitment 2021: कोल इंडिया लिमिटेड (CIL) ने मैनेजमेंट ट्रेनी पद पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार Coal India Limited MT Recruitment 2021 के लिए आधिकारिक वेबसाइट coalindia.in के माध्यम से 9 सितंबर 2021 तक आवेदन कर सकते हैं। बता दें कि केवल वैलिड GATE 2021 स्कोर प्राप्त करने वाले छात्र ही इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

Coal India Limited Recruitment 2021 के माध्यम से कुल 588 मैनेजमेंट ट्रेनी पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसमें, माइनिंग के 253 पद, इलेक्ट्रिकल के 117 पद, मैकेनिकल के 134 पद, सिविल के 57 पद, इंडस्ट्रियल इंजीनियरिंग के 15 पद और जियोलॉजी के 12 पद शामिल हैं। इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त संस्थान या विश्वविद्यालय से 60% अंकों के साथ B.E / B.Tech / B.Sc.  (Engineering) की डिग्री होनी चाहिए। जबकि, एससी, एसटी और पीडब्ल्यूडी कैटेगरी के उम्मीदवारों के पास न्यूनतम 55% अंक होने चाहिए। वहीं, जियोलॉजी पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास जियोलॉजी / अप्लाइड जियोलॉजी / जियोफिजिक्स / अप्लाइड जियोफिजिक्स से न्यूनतम 60% अंकों के साथ M.Sc. / M.Tech की डिग्री होनी चाहिए।

Coal India Limited MT Recruitment 2021 के लिए उम्मीदवारों को ग्रेजुएट एप्टिट्यूड टेस्ट इन इंजीनियरिंग (GATE) – 2021 में प्राप्त अंकों के आधार पर शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

UPSC: कभी यूपीएससी टॉपर रहे रोमन सैनी ने AIIMS से की थी सफलता की शुरुआत

इच्छुक और योग्य उम्मीदवार मैनेजमेंट ट्रेनी पद के लिए कोल इंडिया लिमिटेड की आधिकारिक वेबसाइट www.coalindia.in के माध्यम से 9 सितंबर तक आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए जनरल, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के उम्मीदवारों को 1180 रुपए आवेदन शुल्क भी देना होगा। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर चेक करें।




.