गोवा बोर्ड ने जारी किया कक्षा 10 रिजल्ट, ऐसे करें चेक

GBSHSE Goa Board tenth Result 2021: गोवा बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एंड हायर सेकेंडरी एजुकेशन (GBSHSE) ने Goa Board tenth Result 2021 जारी कर दिया है। छात्र अपना रिजल्ट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट gbshse.gov.in के माध्यम से चेक कर सकते हैं। आधिकारिक वेबसाइट पर जारी रिजल्ट के अनुसार इस साल कक्षा 10 बोर्ड में कुल 23967 छात्रों में से 23900 छात्रों ने यह परीक्षा पास की है। छात्रों का रिजल्ट इंटरनल एसेसमेंट के आधार पर तैयार किया गया है।

बता दें कि इस साल देश में बढ़ते कोरोना मामलों की वजह से गोवा बोर्ड द्वारा कक्षा 10 की परीक्षा नहीं आयोजित की गई थी। पहले यह परीक्षा 24 अप्रैल के लिए निर्धारित की गई थी। फिर 21 अप्रैल को सरकार के एक आदेश के बाद इसे स्थगित कर दिया गया था‌। जिसके बाद बोर्ड ने 30 अप्रैल तक परीक्षा आयोजित करने पर फैसला लेने की बात कही थी। फिर मई में मुख्यमंत्री ने परीक्षा रद्द करने की घोषणा कर दी थी।

How to obtain GBSHSE tenth Result 2021

स्टेप 1: सबसे पहले छात्र गोवा बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट gbshse.gov.in पर जाएं।

स्टेप 2: इसके बाद होम पेज पर दिख रहे Goa Board SSC Result के नोटिफिकेशन पर क्लिक करें।

स्टेप 3: आपके सामने एक नया पेज खुल जाएगा।

स्टेप 4: यहां आप अपना रोल नंबर, जन्मतिथि और सिक्योरिटी कोड भरें और सबमिट बटन पर क्लिक कर दें।

स्टेप 5: अब आप अपना रिजल्ट डाउनलोड कर सकते हैं और इसका प्रिंट आउट भी निकाल सकते हैं।

छात्र अपना रिजल्ट एसएमएस के माध्यम से भी चेक कर सकते हैं। इसके लिए उन्हें GOA10<house>SEAT NUMBER टाइप करके 56263 या 58888 भेजना होगा। इसके अलावा वह GB10<house>SEAT NUMBER टाइप करके 54242 पर भी भेज सकते हैं।




.