ग्रुप सी के पदों पर हो रही हैं भर्तियां, उम्मीदवारों को मिलेगी 90 हजार से ज्यादा सैलरी

Railway Recruitment 2021: भारतीय रेलवे (Indian Railways) ने अपने पश्चिमी रेलवे के सेल के लिए खेल कोटा के तहत इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवारों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। उम्मीदवार जो इसके लिए आवेदन करने के इच्छुक और पात्र हैं, पश्चिमी रेलवे की ऑफिशियल वेबसाइट www.rrc-wr.com से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार ध्यान दें इन पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 3 सितंबर, 2021 है। ग्रुप-सी पद के लिए 21 रिक्तियों को भरने के लिए आवेदन आमंत्रित किए गये हैं।

इस नौकरी के लिए वही उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं जो क्रिकेट, हॉकी, बास्केट बॉल, कुश्ती खेलते हैं। टेबल टेनिस, हैंडबॉल, वाटर पोलो खेलने वालों के लिए भी आवेदन खुलें हैं। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि केवल वे खिलाड़ी जो एक्टिव हैं वे ही पद के लिए आवेदन कर सकते हैं। योग्यता की पूर्ण जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें।

उम्मीदवार की अधिकतम आयु सीमा 25 वर्ष होनी चाहिए। उम्मीदवार की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष है, उम्मीदवार को ओलंपिक खेलों में भारत का प्रतिनिधित्व करना चाहिए। रेलवे रिक्रूटमेंट सेल द्वारा जारी नोटिफिकेशन के अनुसार पे मैट्रिक्स लेवल 4 पर चयनित उम्मीदवारों को 25500 रुपए से 81100 रुपए तक वेतनमान जारी किया जाएगा। वहीं पे मैट्रिक्स लेवल 5 के पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 29200 रुपए से 92300 रुपए तक वेतनमान दिया जाएगा। वहीं पे मैट्रिक्स लेवल 2 पर चयनित उम्मीदवारों को 19900 से 63200 रुपए वेतनमान दिया जाएगा और पे मैट्रिक्स लेवल 3 पर चयनित उम्मीदवारों को 21700 से 69100 रुपए वेतनामान दिया जाएगा।

इन पदों पर कैंडिडेट्स का चयन ट्रायल, खेल उपलब्धियों, शैक्षिक योग्यता और मूल्यांकन पर आधारित होगी। ट्रायल में फिट पाए जाने वाले उम्मीदवारों पर ही अगले चरण के लिए विचार किया जाएगा। इच्छुक उम्मीदवार 3 सितंबर 2021 को या उससे पहले ऑनलाइन मोड के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।




.