ग्रुप सी के पदों पर हो रही हैं भर्तियां, 80 हजार तक मिलेगी सैलरी

DSSC Group C Recruitment 2021: कमांडेंट, डिफेंस सर्विसेज स्टाफ कॉलेज  ने स्टेनोग्राफर II, एलडीसी, सिविलियन मोटर ड्राइवर, सुखानी, कारपेंटर, एमटीएस पदों सहित ग्रेड सी में विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए एक अधिसूचना प्रकाशित की है। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 83 रिक्तियां भरी जाएंगी। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 22 मई 2021 को या उससे पहले ऑफलाइन माध्यम से इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

रिक्त पदों का विवरण:
स्टेनोग्राफर ग्रेड II: 4 पद
लोअर डिवीजन क्लर्क: 10 पद
सिविलियन मोटर ड्राइवर: 7 पद
सुखानी: 1 पद
कारपेंटर: 1 पोस्ट
मल्टी टास्किंग स्टाफ (MTS): 60 पद

स्टेनोग्राफर के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार मान्यता प्राप्त संस्थान से 12वीं पास होना चाहिए। इन पदों पर आवेदन करने के लिए टाइपिंग का भी ज्ञान होना चाहिए। लोअर डिवीजन क्लर्क के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को मान्यता प्राप्त संस्थान से 12वीं पास एवं कंप्यूटर पर टाइपिंग का ज्ञान होना चाहिए। मल्टी टास्किंग स्टाफ के रिक्त पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास 10 पास या समकक्ष होना चाहिए। शैक्षिक योग्यता की पूर्ण जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें।

स्टेनोग्राफर ग्रेड II, लोअर डिवीजन क्लर्क और सिविलियन मोटर ड्राइवर के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष एवं अधिकतम आयु 27 वर्ष निर्धारित है। सुखानी, कारपेंटर और मल्टी टास्किंग स्टाफ के रिक्त पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की आयु 18 वर्ष से 25 वर्ष तक होनी चाहिए। आयु सीमा की पूर्ण जानाकरी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें।

इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को seventh CPC के अनुसार वेतनमान दिया जाएगा। स्टेनोग्राफर के पद पर चयनित उम्मीदवारों को 25500 से 81100 रुपए तक वेतनमान दिया जाएगा। लोअर डिवीजन क्लर्क के पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 19900 रुपए से लेकर 63200 रुपए तक वेतनमान दिया जाएगा। वेतनमान की पूर्ण जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें।




.