जयपुर के आर्मी पब्लिक स्कूल ने इन पदों के लिए जारी किया नोटिफिकेशन, 28 जून तक कर सकते हैं आवेदन

Army Public School Recruitment 2021: आर्मी पब्लिक स्कूल, जयपुर ने पीजीटी (PGT), टीजीटी (TGT), पीआरटी (PRT), एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर यूडीसी (UDC), एलडीसी (LDC), रिसेप्शनिस्ट और सीएलटी (CLT) पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इच्छुक उम्मीदवार इन पदों के लिए निर्धारित फॉर्मेट में 28 जून तक आवेदन कर सकते हैं। इस प्रक्रिया के माध्यम से कुल 58 पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसमें एडमिनिस्ट्रेटिव के 1 पद, यूडीसी के 1 पद, एलडीसी के 2 पद, रिसेप्शनिस्ट के 1 पद, सीएलटी के 1 पद, पीजीटी के 6 पद, टीजीटी के 24 पद और पीआरटी के 22 पद शामिल हैं।

एडमिनिस्ट्रेटिव पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। यूडीसी और एलडीसी पद पर आवेदन करने के लिए बीकॉम की डिग्री या 15 साल क्लर्क के काम का अनुभव होना चाहिए। साथ ही कंप्यूटर की अच्छी जानकारी होनी चाहिए। वहीं, पीजीटी पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास संबंधित विषय में पोस्ट ग्रेजुएशन की डिग्री और बी.एड की डिग्री होनी चाहिए। दोनों ही डिग्री में कम से कम 50% अंक होना चाहिए।

जबकि टीजीटी पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास संबंधित विषय में ग्रेजुएशन और बी.एड की डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा उम्मीदवार सीटीईटी/टीईटी 60% अंकों के साथ पास होना चाहिए। इससे जुड़ी अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक करें।

 

इन पदों पर आवेदन करने के लिए इच्छुक उम्मीदवार अपना एप्लीकेशन और अन्य जरूरी डाक्युमेंट आर्मी पब्लिक स्कूल, जयपुर पर भेज सकते हैं। साथ ही आर्मी पब्लिक स्कूल के नाम 100 रुपए का डिमांड ड्राफ्ट भी भेजना होगा। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट चेक कर सकते हैं।




.