जल्द घोषित होगी नीट परीक्षा की तारीख, स्टूडेंट्स ने की अक्टूबर तक एग्जाम टालने की मांग

NEET Exam 2021:  National Elegibility Cum Entrance Test, NEET-UGC 2021 एग्जाम की नई डेट्स और आवेदन की प्रक्रिया जल्द ही शुरु हो सकती है। केंद्र सरकार और National Testing Agency (NTA) जल्द ही देश भर में नीट सहित अन्य परीक्षाओं पर निर्णय लेगी। हालांकि , मौजूदा कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए छात्रों ने नीट 2021 की परीक्षा को अक्टूबर 2021 तक टालने की मांग की है।
23 मई 2021 को COVID-19 संक्रमण के दौरान बोर्ड और प्रवेश परीक्षा आयोजित करने पर एक हाई लेवल बैठक हुई। इसमें केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल समेत चार केंद्रीय मंत्री और सभी राज्यों के शिक्षा मंत्री भी शामिल थे। सभी राज्य शिक्षा मंत्रियों को आज यानी 25 मई तक रिपोर्ट सौंपने को कहा गया है।
रिपोर्ट के मुताबिक, बचे हुए सत्र की JEE Mains 2021 और NEET 2021 की परीक्षा कराई जाएगी, लेकिन अभी इन परीक्षाओं के लिए किसी नई तारीख का ऐलान नही किया गया है। इन सब के बीच छात्रों ने सरकार से नीट 2021 परीक्षा को अक्टूबर तक टालने का अनुरोध किया है।
जो स्टूडेंट्स twelfth Board Exam में उपस्थित होंगे वे NEET 2021 Exam के लिए भी उपस्थित होंगे। फिलहाल अभी बोर्ड परीक्षा की कोई तारीख तय नही की गई है। ऐसे में बच्चों का कहना है कि उन्हें नीट 2021 परीक्षा की तैयारी के लिए थोड़ा और समय चाहिए। इतने शॉर्ट नोटिस के साथ एग्जाम की तैयारी करना थोड़ा मुश्किल है।

देशभर में कई छात्र है जो Board examination के साथ-साथ NEET-UGC 2021 का भी एग्जाम देंगे। परीक्षा पर कोई भी निर्णय लेने से पूर्व सरकार को इन सब बिंदुओं पर विचार करना चाहिए। इसीलिए छात्रों ने NEET 2021 परीक्षा को टालने की मांग की है।




.