जीडी कांस्टेबल की नोटिफिकेशन इस महीने हो सकती हैं जारी

SSC GD Constable 2021: स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (SSC) द्वारा आयोजित की जाने वाली जीडी की भर्ती परीक्षा की नोटिफिकेशन का इंतजार बहुत से उम्मीदवार कर रहे हैं। SSC के कैलेंडर के अनुसार इस एग्जाम का नोटिफिकेशन 25 मार्च को जारी होने वाला था लेकिन उस तारीख को जारी नहीं हो सका। इसके बाद आयोग द्वारा इस नोटिफिकेशन को मई के पहले सप्ताह में जारी किया जाना था। लेकिन कोरोना वायरस की दूसरी लहर के कारण इसे यह जारी नहीं की जा सकी।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कोरोना वायरस के कम होने के बाद इस नोटिफिकेशन को जारी किया जा सकता है। यह नोटिफिकेशन जून या जुलाई में जारी किया जा सकता है। वहीं अनुमान लगाया जा रहा है कि SSC GD Constable 2021 के माध्यम से 40 हजार से ज्यादा पदों पर भर्ती की जाएगी। एसएससी की ओर से अभी तक इस भर्ती प्रक्रिया के बारे में कोई भी ऑफिशियल नोटिफिकेशन जारी नहीं किया गया है।

SSC GD Constable 2021 के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवरों को 10वीं पास होना चाहिए। इसके साथ ही आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 18 साल से अधिक होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट प्रदान की जाएगी।

इस परीक्षा में उम्मीदवारों का चयन CBT , फिजिकल स्टैंडर्ड टेस्ट (PST), फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट (PET) और अंत में मेडिकल टेस्ट के बाद होता है। इस भर्ती के माध्यम से उम्मीदवारों को BSF, CRPF,  SSB, NIA, CISF, ITBP, SSF और असम राइफल्स (AR) में कांस्टेबल के पद पर नियुक्त किया जाता है। शैक्षिक योग्यता, आयु सीमा और चयन प्रक्रिया की पूर्ण जानकारी ऑफिशियल नोटिफिकेशन जारी होने के बाद पता होगी।




.