जेल गार्ड के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी

UKSSSC Recruitment 2021: उत्तराखंड सब ऑर्डिनेट सेलेक्शन कमीशन (UKSSSC) ने ग्रुप सी के तहत जेल गार्ड के पद पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। UKSSSC Jail Guard Application Link 1 जुलाई 2021 से उपलब्ध होगा।  इच्छुक और योग्य उम्मीदवार जेल गार्ड पद के लिए यूकेएसएसएससी की आधिकारिक वेबसाइट sssc.uk.gov.in पर 14 अगस्त 2021 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। हालांकि, फीस जमा करने की आखिरी तारीख 16 अगस्त 2021 है।

इस प्रक्रिया के माध्यम से कुल 213 पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसमें, 200 पद पुरुष के और 13 पद महिलाओं के शामिल हैं। जेल गार्ड पद पर चयनित उम्मीदवारों को 19,900 रुपए से 63,200 रुपए का वेतन दिया जाएगा। UKSSSC Jail Guard Recruitment के लिए उम्मीदवारों का चयन फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट (PET), फिजिकल स्टैंडर्ड टेस्ट (PST) और लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। लिखित परीक्षा में ऑब्जेक्टिव टाइप सवाल पूछे जाएंगे।

UKSSSC Jail Guard Recruitment 2021 के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार इंटरमीडिएट या समकक्ष पास होना चाहिए। साथ ही हिंदी भाषा की अच्छी जानकारी होनी चाहिए। इसके अलावा उम्मीदवार की आयु 21 साल से 35 साल के बीच होनी चाहिए। फिजिकल क्वालीफिकेशन की बात करें तो जनरल/बीसी पुरुष उम्मीदवार की लंबाई 5’5 सेमी होनी चाहिए। जबकि, जनरल/बीसी महिलाओं की लंबाई 152 सेमी होनी चाहिए। विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक करें।

UKSSSC Jail Guard Recruitment के लिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवार वन टाइम रजिस्ट्रेशन के माध्यम से  1 जुलाई से 14 अगस्त 2021 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसके अलावा उत्तराखंड के जनरल/ओबीसी कैटेगरी के उम्मीदवारों को 300 रुपए का आवेदन शुल्क जमा करना होगा। जबकि, एससी/एसटी/पीडब्ल्यूडी/ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के उम्मीदवारों को 150 रुपए का आवेदन शुल्क जमा करना होगा। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट चेक करें।




.