डाक विभाग में 1900 से ज्यादा पदों पर हो रही हैं भर्तियां, 10वीं पास कर सकते हैं आवेदन

India Post Recruitment 2021: इंडिया पोस्ट (India Post) ने बिहार सर्कल में ग्रामीण डाक सेवक पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन पत्र भरने की अंतिम तिथि बढ़ा दी है। GDS Bihar circle पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 30 जून थी। हालांकि, अब अंतिम तिथि 14 जुलाई तक बढ़ा दी गई है। यह भर्ती अभियान बिहार सर्कल में ग्रामीण डाक सेवक के 1940 पदों को भरने के लिए चलाया जा रहा है।

India Post द्वारा जारी नोटिफिकेशन के अनुसार ग्रामीण डाक सेवक के पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष एवं अधिकतम आयु 40 वर्ष निर्धारित है। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियमानुसार छूट प्रदान की जाएगी।

UR / OBC / ईडब्ल्यूएस पुरुष / ट्रांस-पुरुष से संबंधित उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 100 रुपये का भुगतान करना होगा। अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति, पीडब्ल्यूडी श्रेणी, और ट्रांस महिला और महिला उम्मीदवारों के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है।

ग्रामीण डाक सेवक (GDS) के पदो पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास मान्यता प्राप्त संस्थान से कक्षा 10 पास होना चाहिए साथ ही उम्मीदवार को स्थानिय भाषा का ज्ञान होना चाहिए। साथ ही अन्य मांगी गई निर्धारित योग्यताएं होनी चाहिए। शैक्षिक योग्यता की पूर्ण जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें।

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार भारतीय डाक की आधिकारिक वेबसाइट appost.in/gdsonline/ पर जाएं। अपने आप को पंजीकृत करें और सभी आवश्यक विवरण दर्ज करें। भविष्य के संदर्भ के लिए पंजीकरण संख्या को नोट कर लें




.