डीएसएसएसबी ने जारी किया नया नोटिफिकेशन, इन कैंडिडेट्स के लिए जरूरी

दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (DSSSB) ने पोस्ट ग्रेजुएट टीचर (PGT) भर्ती 2020 परीक्षा की आंसर की जारी कर दी है। परीक्षा के लिए उपस्थित हुए उम्मीदवार 26 जुलाई तक डीएसएसएसबी की आधिकारिक वेबसाइट dsssb.delhi.gov.in पर आंसर की चेक कर सकते हैं। पीजीटी ऑनलाइन परीक्षा 2020 16, 17 और 18 जुलाई, 2021 को आयोजित की गई थी। परीक्षा जीव विज्ञान, संस्कृत, ललित कला, अर्थशास्त्र, हिंदी और रसायन विज्ञान सहित विभिन्न विषयों के लिए आयोजित की गई थी।

आंसर की देखने के बाद उम्मीदवार आपत्ति भी दर्ज करा सकते हैं। इसके लिए दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड ने 26 जुलाई तक का समय दिया है। इसके बाद अपत्ति दर्ज कराने की लिंक बंद हो जाएगा। आपत्ति दर्ज कराने के लिए भी उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट dsssb.delhi.gov.in पर विजिट करना होगा।

How to examine  DSSSB Answer key
आंसर की चेक करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट https://dsssb.delhi.gov.in/home/Delhi-Subordinate-Services-Selection-Board पर जाएं।
वेबसाइट के होमपेज पर आपको ‘DRAFT ANSWER KEYS FOR FILING OBJECTIONS, IF ANY IN R/O OF ONLINE COMPUTER BASED EXAMINATION HELD ON 16th to 18th July 2021’ का लिंक मिलेगी। उसपर क्लिक करें।
क्लिक करते ही नया पेज खुल जाएगा। उस नए पेज पर आपको वहां मांगी गईं जरूरी डिटेल्स डालनी होंगी।
डिटेल्स डालने के बाद सबमिट कर दें। सबमिट करते ही आंसर की आपके सामने होगी। अब आप इसका प्रिंट आउट भी ले सकते हैं।




.