डीएसएसएसबी ने स्थगित किया एग्जाम, पढ़िए पूरा नोटिफिकेशन

दिल्ली सब ऑर्डिनेट सर्विस सेलेक्शन बोर्ड (DSSSB) ने 3 जून 2021 को अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर एक नोटिफिकेशन जारी किया है। नोटिफिकेशन के अनुसार, 8 जून 2021 से 20 जून 2021 तक होने वाली ऑनलाइन परीक्षा को अगले आदेश तक टाल दिया गया है। परीक्षा की नई तारीख से जुड़ी जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर चेक करते रहें।

यह परीक्षा विज्ञापन संख्या 02/20 और 04/20 के तहत पीजीटी के विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए आयोजित की जानी थी। हालांकि, बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए डीएसएसएसबी ने परीक्षा को अगले आदेश तक स्थगित करने का फैसला लिया है।

इस प्रक्रिया के माध्यम से पीजीटी जियोग्राफी के 2 पद, पीजीटी इकोनॉमिक्स के 2 पद, पीजीटी कंप्यूटर साइंस के 2 पद, पीजीटी मैथ्स के 1 पद, पीजीटी फिजिकल एजुकेशन के 2 पद, पीजीटी हिस्ट्री के 2 पद, पीजीटी हिंदी के 3 पद, पीजीटी पॉलिटिकल साइंस के 1 पद, पीजीटी कॉमर्स के 1 पद, पीजीटी सोशियोलॉजी के 2 पद, पीजीटी फिजिक्स के 1 पद और पीजीटी इंग्लिश के 1 पद पर भर्ती की जानी थी।

बता दें कि दिल्ली सब ऑर्डिनेट सर्विस सेलेक्शन बोर्ड एक ऐसा बोर्ड है जो एनसीटी दिल्ली सरकार के विभागों के तहत विभिन्न पदों के लिए भर्ती परीक्षा आयोजित करता है। डीएसएसएसबी भर्ती परीक्षा हर साल आयोजित की जाती है। बोर्ड विभिन्न पदों पर डीएसएसएसबी भर्ती के अलावा परीक्षा तारीख, वेतन और योग्यता जैसे विवरणों के साथ नोटिस जारी करता है। उम्मीदवार योग्यता के अनुसार उन पदों पर आवेदन कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए डीएसएसएसबी की आधिकारिक वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं।




.