डीएसएसएसबी में टीजीटी के पदों पर आवेदन करने वालों के लिए आई खुशखबरी

DSSSB New Notification 2021: दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड, डीएसएसएसबी ने डीएसएसएसबी टीजीटी भर्ती 2021 के लिए रजिस्ट्रेशन की तारीख बढ़ा दी है। रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख 3 जुलाई से बढ़ाकर 10 जुलाई, 2021 कर दी गई है। जिन उम्मीदवारों ने अभी तक शिक्षण पदों के लिए आवेदन नहीं किया है, वे ऑनलाइन डीएसएसएसबी की आधिकारिक साइट dsssb.delhi.gov.in पर आवेदन कर सकते हैं। बोर्ड द्वारा जारी नोटिस के अनुसार, उम्मीदवारों को सूचित किया जाता है कि एलडी कैट के निर्देशों, उपयोगकर्ता विभागों के इनपुट और प्रशासनिक कारणों के मद्देनजर, ऑनलाइन आवेदन पत्र जमा करने की आखरी तारीख 3 जुलाई से बढ़ाकर 10, जुलाई 2021 कर दी गई है।

इस भर्ती प्रक्रिया से राज्य में 5807 शिक्षण पदों को भरा जाएगा। किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री या समकक्ष रखने वाले उम्मीदवार, कुल मिलाकर 45 प्रतिशत अंक प्राप्त करने वाले पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु सीमा 32 साल से कम है।

सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में ₹100/- का भुगतान करना होगा। महिला उम्मीदवारों और अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, पीडब्ल्यूडी, और भूतपूर्व सैनिक कैटेगरी से संबंधित उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है।

उम्मीदवारों का चयन वन टियर / टू टियर परीक्षा स्कीम और कौशल परीक्षा जहां भी लागू हो, के माध्यम से होगा। परीक्षा के सवाल द्विभाषी होंगे – हिंदी और अंग्रेजी भाषा के प्रश्नपत्रों को छोड़कर जो केवल संबंधित भाषा में होंगे। सैलरी की बात करें तो सलेक्शन के बाद ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर 9300 से 34,800 रुपए महीने + ग्रेड पे 4600 रुपए पाने के पात्र होंगे। नोटिफिकेशन चेक करने का डायरेक्ट लिंक https://dsssb.delhi.gov.in/sites/default/files/All-PDF/notice%20today0009_0.pdf है।




.