दिल्ली पब्लिक लाइब्रेरी में करें आवेदन, सैलरी 40,000 रुपए महीने तक

दिल्ली पब्लिक लाइब्रेरी ने हाल ही में एक भर्ती नोटिफिकेशन जारी किया है। उम्मीदवार इस पद पर के लिए दिल्ली पब्लिक लाइब्रेरी के आधिकारिक वेबसाइट पर 19 जून 2021 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। नोटिफिकेशन के अनुसार, कंसलटेंट के 1 पद पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे गए हैं।  दिल्ली पब्लिक लाइब्रेरी ने रिटायर्ड ऑफिसर्स से कंसलटेंट पद पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। यह भर्ती कॉन्ट्रैक्ट के आधार पर 6 महीने तक के लिए होगी। इस पद पर चयनित उम्मीदवार को 35,000 रुपए से 40,000 रुपए महीने तक का वेतन मिलेगा।

कंसलटेंट पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार डिप्टी सेक्रेटरी /अंडर सेक्रेटरी (डिप्टी डायरेक्टर)/ सेक्शन ऑफीसर या समकक्ष पद से रिटायर्ड होना चाहिए। इसके अलावा उम्मीदवार की आयु 65 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए।

उम्मीदवार इस पद के लिए दिल्ली पब्लिक लाइब्रेरी की आधिकारिक वेबसाइट पर 19 जून तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसके अलावा आधिकारिक वेबसाइट पर नोटिफिकेशन जारी होने के 15 दिन के अंदर डिप्टी डायरेक्टर, दिल्ली पब्लिक लाइब्रेरी, श्यामा प्रसाद मुखर्जी मार्ग, दिल्ली 110006 पर आवेदन भेजें। अधूरे और देर में भेजे गए आवेदन पर विचार नहीं किया जाएगा। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर चेक करें।

बता दें कि दिल्ली पब्लिक लाइब्रेरी संस्कृति मंत्रालय के तहत एक स्वायत्त संस्थान है। इस लाइब्रेरी में लिंग, जाति, भेद, धर्म में भेदभाव के बिना लोगों को मुफ्त में लाइब्रेरी की सुविधा दी जाती है। इसके अलावा लाइब्रेरी के सदस्यों में छुपी सामाजिक सांस्कृतिक प्रतिभाओं को निखारने के लिए उपयुक्त मंच भी प्रदान किया जाता है।




.