दिल्ली पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए अब इस तारीख को आयोजित होगा फिजिकल एंड्योरेंस और मेजरमेंट टेस्ट

SSC Constable Exam 2021: स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (SSC) ने SSC Constable (Executive) PE & MT 2021 से जुड़ा एक महत्वपूर्ण नोटिस जारी किया है। नोटिस के अनुसार 20 जुलाई 2021 को आयोजित होने वाले फिजिकल एंड्योरेंस और मेजरमेंट टेस्ट को स्थगित कर दिया गया है। कमीशन ने इस टेस्ट के लिए नई तारीखों की भी घोषणा कर दी है।

बता दें कि नोटिस जारी होने के बाद अब पुलिस ट्रेनिंग स्कूल, झड़ौदा कलां में 28 जुलाई को, पुलिस ट्रेनिंग स्कूल वजीराबाद में 29 जुलाई को और एनपीएल स्पोर्ट्स ग्राउंड में 30 जुलाई को फिजिकल एंड्योरेंस और मेजरमेंट टेस्ट आयोजित किया जाएगा। इससे पहले इन जगहों पर 20 जुलाई को फिजिकल एंड्योरेंस और मेजरमेंट टेस्ट आयोजित किया जाना था। इस टेस्ट में शामिल होने के लिए पहले से जारी किए गए एडमिट कार्ड मान्य होंगे। इसके लिए उम्मीदवारों को नया एडमिट कार्ड नहीं जारी किया जाएगा। हालांकि, उम्मीदवारों को नया RT PCR Report (कोविड-19) दिखाना होगा। जिन उम्मीदवारों ने अभी तक अपना एडमिट कार्ड नहीं डाउनलोड किया है वह आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से डाउनलोड कर सकते हैं।

दिल्ली पुलिस द्वारा आयोजित फिजिकल एंड्योरेंस और मेजरमेंट टेस्ट को सफलतापूर्वक पास करने वाले उम्मीदवारों को डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए बुलाया जाएगा। विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार अधिकारी नोटिफिकेशन चेक करें।

इस प्रक्रिया के माध्यम से दिल्ली पुलिस में कॉन्स्टेबल (एग्जीक्यूटिव) के 5846 पदों पर भर्ती की जाएगी। कांस्टेबल के पद पर चयनित उम्मीदवारों को 21,700 रुपए से 69,100 रुपए का वेतन दिया जाएगा। इसके लिए योग्य उम्मीदवारों से 1 अगस्त 2020 से 7 सितंबर 2020 तक आवेदन मांगे गए थे। वहीं, लिखित परीक्षा 27 नवंबर 2020 से 24 दिसंबर 2020 तक आयोजित की गई थी।




.