दिल्ली पुलिस में भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी, इनके लिए जरूरी

Delhi Police Constable Recruitment 2021: दिल्ली पुलिस ने फिजिकल एंड्योरेंस और मेजरमेंट टेस्ट के संबंध में अपनी वेबसाइट delhipolice.nic.in पर एक नोटिस जारी किया है। आधिकारिक नोटिस के अनुसार, दिल्ली पुलिस फिजिकल परीक्षा 28 जून से आयोजित की जाएगी। जो उम्मीदवार सीबीटी में शॉर्टलिस्ट किए गए थे, उन्हें दिल्ली में पुलिस कांस्टेबल फिजिकल एंड्योरेंस और मेजरमेंट टेस्ट के लिए उपस्थित होना होगा।

नोटिस के अनुसार, वर्तमान में कोविड-19 स्थिति को देखते हुए सरकार द्वारा समय-समय पर जारी किए गए सोशल डिस्टेंसिंग के मानदंडों को फिजिकल एंड्योरेंस और मेजरमेंट टेस्ट के दौरान लागू किया जाएगा। उम्मीदवारों को सभी दिशानिर्देशों का पालन करना होगा।

फिजिकल एंड्योरेंस और मेजरमेंट टेस्ट का एडमिट कार्ड दिल्ली पुलिस की वेबसाइट delhipolice.nic.in पर जल्द ही अपलोड किया जाएगा। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे।

फिजिकल एंड्योरेंस में उम्मीदवारों को 1600 मीटर की रेस, लॉन्ग जंप और हाई जंप का टेस्ट देना होगा। इस टेस्ट में 30 साल तक की महिला उम्मीदवारों को 8 मिनट रेस, 10 फीट का लॉन्ग जंप, और 3′ का हाई जंप करना होगा। वहीं, 30 से 40 साल तक की महिलाओं को 9 मिनट रेस, 9 फीट का लॉन्ग जंप और 2’9″ का हाई जंप करना होगा। ‌ जबकि, 40 साल से अधिक आयु की महिलाओं को 10 मिनट रेस,‌ 8 फीट का लॉन्ग जंप और 2’6″ का हाई जंप करना होगा।

पुरुष उम्मीदवारों की बात करें तो 30 साल तक के पुरुषों को 6 मिनट रेस, 14 फीट का लॉन्ग जंप, 3’9″ का हाई जंप करना होगा। वहीं, 30 से 40 साल तक के पुरुषों को 7 मिनट का‌ रेस, 13 फीट लॉन्ग जंप और 3’6″ का हाई जंप करना होगा। जबकि, 40 साल से अधिक आयु वाले पुरुषों को 8 मिनट रेस, 12 फीट लॉन्ग जंप और 3’3″ का हाई जंप करना होगा। फिजिकल एंड्योरेंस और मेजरमेंट टेस्ट से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।




.