दिल्ली में 7250 पदों पर सरकारी नौकरी के लिए नोटिफिकेशन जारी, पढ़िए पूरी डिटेल

दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (DSSSB) ने प्रशिक्षित स्नातक शिक्षक TGT, सहायक शिक्षक, LDC, पटवारी, प्रधान क्लर्क, पटवारी के पद पर भर्ती के लिए एक नोटिफिकेशन जारी की है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 25 मई 2021 से ऑनलाइन मोड के माध्यम से पदों पर आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख 24 जून 2021 है। डीएसएसएसबी ने इसके लिए तैयारियों को अंतिम रूप देना शुरू कर दिया है। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट से अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। उम्मीदवारों को ऑनलाइन माध्यम से ही अप्लाई करना होगा।

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 7236 पदों पर भर्ती की जाएगी, जिसमें से 6358 पद टीजीटी प्रशिक्षित स्नातक शिक्षक के लिए, 554 पद सहायक अध्यापक प्राथमिक, सहायक अध्यापक नर्सरी के लिए हैं, 278 जूनियर सेक्रेटरी सहायक एलडीसी के लिए हैं, 50 पद काउंसलर के लिए हैं। 12 हेड क्लर्क के लिए और 10 पटवारी के लिए हैं। आवेदन प्रक्रिया, आयु सीमा, योग्यता, अनुभव, चयन मानदंड और अन्य डिटेल्स की पूरी जानकारी यहां दी गई है।

इसके लिए नोटिफिकेशन 12 मई को जारी किया गया है। इन सभी पदों पर नौकरी के लिए सलेक्ट होने वाले कैंडिडेट्स को दिल्ली में ही नौकरी मिलेगी। इन पदों के लिए आवेदन 25 मई से कर सकते हैं। आवेदन करने और एप्लीकेशन फीस भरने की आखिरी तारीख 24 जून 2021 है। इनके लिए एडमिट कार्ड जारी करने की तारीख अभी जारी नहीं की गई है। एग्जाम की तारीख भी बाद में घोषित की जाएगी।

आयु सीमा की बात करें तो टीजीटी के लिए कैंडिडेट्स की उम्र 32 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए। वहीं एलडीसी की आयु सीमा 18 से 27 साल रखी गई है। दूसरे पदों पर भर्ती के लिए आयु सीमा 30 साल से कम है। इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए जनरल और ओबीसी कैटेगरी के कैंडिडेट्स को 100 रुपए की आवेदन फीस देनी होगी। वहीं दूसरी किसी भी कैटेगरी के लिए कोई आवेदन फीस नहीं है। आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक करने का डायरेक्ट लिंक https://dsssb.delhi.gov.in/content/vacancy-advertisement-no-0221 है।




.