पुलिस में भर्ती के लिए यहां मिल रही फ्री में कोचिंग, इनकी करा रहे हैं ट्रेनिंग

Free Police Training: पंजाब पुलिस राज्य पुलिस बल में शामिल होने के इच्छुक उम्मीदवारों को फिजिकल स्क्रीनिंग टेस्ट के लिए मुफ्त कोचिंग और प्रशिक्षण प्रदान कर रही है। यह कदम पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह द्वारा राज्य पुलिस के जिला और सशस्त्र कैडर में कुल 4,362 कांस्टेबलों की भर्ती की घोषणा के कुछ दिनों बाद आया है। मुख्यमंत्री ने कहा था कि भर्ती 15 जुलाई से शुरू होगी और लिखित परीक्षा 25 और 26 सितंबर को होगी।

कांस्टेबलों के चयन के लिए फिजिकल स्क्रीनिंग टेस्ट में 3 फिजिकल ट्रायल इवेंट शामिल हैं, जिसमें 1600 मीटर रन, हाई जंप और लॉन्ग जंप शामिल हैं। हालांकि, महिला उम्मीदवारों और पूर्व सैनिकों के लिए परीक्षण के पैरामीटर अलग-अलग होंगे। एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि नौकरी के इच्छुक पुरुष और महिला उम्मीदवारों सहित हजारों उम्मीदवारों ने मुफ्त कोचिंग के लिए साइन अप किया और पहले दिन स्पेशल रन में शामिल हुए।

नि:शुल्क कोचिंग योजना पर, पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) पंजाब दिनकर गुप्ता ने कहा है, इन मुफ्त कोचिंग सत्रों को शुरू करने के पीछे हर संभावित उम्मीदवार को आगामी पुलिस भर्ती में भाग लेने के लिए उचित और समान अवसर देना है। सार्वजनिक स्थान, सार्वजनिक पार्क, स्टेडियम और पुलिस लाइन मैदान को पहले ही अभ्यास के लिए खोल दिया गया था, पुलिस प्रशिक्षित जनशक्ति भी प्रदान करेगी, जिसमें कोच और आवश्यक खेल उपकरण शामिल हैं, जिसमें हाई जंप स्टैंड या गद्दे और लंबी कूद के बुनियादी ढांचे शामिल हैं।

नि:शुल्क कोचिंग भर्ती प्रक्रिया जारी रहने तक जारी रहेगी और जो उम्मीदवार इसमें शामिल होने के इच्छुक हैं वे संबंधित जिला पुलिस से संपर्क करें। प्रशिक्षण सुबह और शाम के सत्र में दिया जा रहा है।




.