पुलिस में 847 पदों पर भर्ती के लिए एग्जाम की तारीख जारी, जानिए कब है आपका पेपर

Police Recruitment 2021: अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड, पंजाब (SSSB पंजाब) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट – sssb.punjab.gov.in पर पंजाब पुलिस जेल विभाग के तहत वार्डर और मैट्रॉन के पद के लिए परीक्षा की तारीख जारी कर दी है। आधिकारिक नोटिस के अनुसार, पंजाब पुलिस जेल वार्डर परीक्षा 27, 28 और 29 अगस्त 2021 को कई पालियों में आयोजित की जाएगी। पंजाब पुलिस जेल वार्डर एडमिट कार्ड भी जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पर आने की उम्मीद है। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे नए अपडेट के लिए इस आधिकारिक वेबसाइट पर नज़र रखें।

इस भर्ती प्रक्रिया से कुल 847 पद भरे जाने हैं, जिनमें से 815 वार्डर (केवल पुरुष के लिए) और 32 मैट्रन (केवल महिला के लिए) के पद के लिए हैं। उम्मीदवार पंजाब पुलिस जेल वार्डर भर्ती 2021 पर अधिक विवरण देख सकते हैं जैसे कि शैक्षिक योग्यता, आयु सीमा, रिक्ति ब्रेक-अप, चयन प्रक्रिया और अन्य डिटेल्स यहां दी गई हैं।

वार्डर (केवल पुरुष के लिए) 815 पद और मैट्रन के पद के लिए 32 पद (केवल महिला के लिए) हैं। कैंडिडेट वार्डर पोस्ट के लिए मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं (इंटरमीडिएट) पास उम्मीदवार होना जरूरी है। इसके अलावा, 10वीं तक पंजाबी विषय के साथ पढ़ाई की होनी चाहिए। वहीं मैट्रन के लिए 10वीं (मैट्रिक) तक पंजाबी विषय में पास होना जरूरी है और 12वीं पास होना चाहिए।

पंजाब जेल वार्डर और मैट्रन पद पर आवेदन करने के लिए कम से कम उम्र 18 वर्ष और अधिकतम आयु सीमा 27 वर्ष तक निर्धारित की गई है। उम्मीदवारों का चयन तीन चरणों की भर्ती परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। इनमें लिखि परीक्षा, फिजिकल मेजरमेंट टेस्ट और फिजिकल स्क्रीनिंग टेस्ट शामिल है।




.