पुलिस विभाग में इन पदों पर निकलीं नौकरी, सैलरी 1.77 लाख रुपए महीने तक

मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (एमपीपीएससी) ने मध्य प्रदेश सरकार के गृह विभाग में उप पुलिस अधीक्षक (रेडियो) और उप पुलिस अधीक्षक (कंप्यूटर) के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित कर दिए हैं। 23 जून 2021 को जारी अधिसूचना (संख्या 05/2021) के अनुसार मध्य प्रदेश सरकार के गृह विभाग में उप पुलिस अधीक्षक (रेडियो) और उप पुलिस अधीक्षक (कंप्यूटर) के 15 पदों पर भर्ती की जाएगी। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट www.mponline.gov.in या www.mppsc.com या www.mppsc.nic.in के जरिए ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म भरकर आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन की प्रक्रिया 5 जुलाई 2021 को दोपहर 12 बजे से शुरू हो जाएगी और उम्मीदवार 4 अगस्त 2021 की रात 12 बजे तक आवेदन कर सकते हैं। योग्यता की बात करें तो कैंडिडेट के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से इलेक्ट्रॉनिकी/टेली कम्यूनिकेशन इंजीनियरिंग या प्रौद्योगिकी में स्नातक की डीग्री या उसके समकक्ष डीग्री होनी चाहिए। उम्मीदवार के पास कंप्यूटर साइंस या प्रौद्योगिकी में स्नातक की डीग्री या उसके समकक्ष डीग्री या एमसीए डिग्री होनी चाहिए। नौकरी के लिए चयन केवल इंदौर, भोपाल, जबलपुर और ग्वालियर में परीक्षा के आधार पर किया जाएगा।

आयु सीमा की बात करें तो दोनो ही पदों के लिए उम्मीदवारों की आयु 1 जनवरी 2022 को 21 वर्ष से 33 वर्ष तक होनी चाहिए। इन पदों पर आवेदन के लिए जनरल कैटेगरी के कैंडिडेट्स को 1000 रुपए की आवेदन फीस देनी है। वहीं एससी, एसटी, ओबीसी (एनसीएल) और दिव्यांग उम्मीदवार को 500 रुपए की आवेदन फीस देनी होगी। इन पदों पर सलेक्शन के बाद कैंडिडेट्स को 56,100 रुपए से लेकर 1,77,500 रुपए महीने तक सैलरी मिलेगी।




.