पुलिस विभाग में सब इंस्पेक्टर के 500 पदों पर जल्द होगी भर्ती, मुख्यमंत्री ने दी जानकारी

Police Recruitment 2021: पंजाब पुलिस जल्द ही punjabpolice.gov.in पर सब इंस्पेक्टर के पद पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी करने जा रही है। इस खबर की पुष्टि पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने हाल ही में अपने ट्विटर अकाउंट और पंजाब पुलिस के ऑफिशियल फेसबुक अकाउंट पर की है। पंजाब पुलिस एसआई आवेदन पत्र 05 जुलाई से शुरू होगा और परीक्षा अगस्त के महीने में यानी 17 से 31 अगस्त 2021 को आयोजित की जाएगी।

उन्होंने ट्वीट में लिखा है, “कांस्टेबल भर्ती के अलावा, @PunjabPoliceInd 4 संवर्गों यानी जांच, सशस्त्र, डिस्ट्रिक्ट और खुफिया में 560 उप-निरीक्षकों की भर्ती करेगा। सामान्य आवेदन पत्र 5 जुलाई को लाइव होगा और 2 एमसीक्यू आधारित पेपर अगस्त में आयोजित किए जाएंगे।”

रिक्त पदों का विवरण:
इन्वेस्टिगेशन – 289 पद
सशस्त्र पुलिस – 97 पद
डिस्ट्रिक्ट – 87 पद
इंटेलिजेंस – 87 पद

शैक्षिक योग्यता: सब इंस्पेक्टर (जिला पुलिस कैडर) के पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक या इसके समकक्ष होना चाहिए। सब इंस्पेक्टर (सशस्त्र पुलिस संवर्ग) – उम्मीदवार किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक या इसके समकक्ष होना चाहिए। सब इंस्पेक्टर (इन्वेस्टिगेशन कैडर) – उम्मीदवार किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक या इसके समकक्ष होना चाहिए। शैक्षिक योग्यता की जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें।

इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, फिजिकल टेस्ट और मेरिट लिस्ट के आधार पर होगा। इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार 5 जुलाई से ऑफिशियल वेबसाइट के माध्यम से इन पदों पर आवेदन कर पाएंगे।




.