पुलिस विभाग में 600 से ज्यादा पद खाली, ऐसे करें आवेदन

Police Recruitment 2021: पंजाब पुलिस भर्ती 2021 फिर से शुरू हो गई है। इस बार 634 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे गए हैं। ये पद सूचना प्रौद्योगिकी, आईटी, कानूनी, फोरेंसिक और वित्त के क्षेत्रों में हैं।

पंजाब पुलिस के डीजीपी के ट्वीट में कहा गया है, “इतनी बड़ी संख्या में नागरिक डोमेन विशेषज्ञों की भर्ती करने वाली देश की पहली पुलिस सेवा। लीगल, फोरेंसिक, आईटी और फाइनेंस सहित क्षेत्रों में 634 पदों के लिए आवेदन करें।”

पंजाब पुलिस द्वारा किये गए ट्वीट के अनुसार फाइनेंस के 81 पद, फोरेंसिक के 174 लीगल को 131 और आईटी के 248 पद रिक्त हैं। दी गई जानकारी के अनुसार इन पदों पर भर्ती के लिए सितंबर 2021 में सीबी लिखित परीक्षा भी आयोजित की जाएगी। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे पोस्ट को ध्यान से देखें और दिए गए पदों की पूरी जानकारी प्राप्त करने के लिए दिए ट्वीट में दिए गये क्यूआर कोड को स्कैन करें।

जिस क्षेत्र में पद उपलब्ध हैं, उससे संबंधित विषय में स्नातक की डिग्री और दो से 10 वर्षों तक के वर्षों में कार्य अनुभव वाले उम्मीदवार आवेदन करने के लिए पात्र हैं। इन पदों के लिए कोई न्यूनतम लंबाई की आवश्यकता नहीं होगी और साथ ही कोई शारीरिक परीक्षण भी नहीं होगा। उम्मीदवारों का चयन केवल योग्यता के आधार पर किया जाएगा कि वे कंप्यूटर आधारित लिखित परीक्षा में प्राप्त अंकों के माध्यम से होंगे।




.