पैसे को दोगुना करने का सबसे आसान तरीका क्या है?

हम आपको यहां आज ऐसे कुछ सवालों और उनके जवाबों के बारे में बता रहे हैं जो सवाल तो बड़े आसान होते हैं लेकिन ट्रिकी होते हैं। बस सवाल को ध्यान से समझने की जरूरत होती है। क्या आप एक ऐसे पैन से जिसके अन्दर लाल रंग की स्याही भरी हुई हो उससे नीला लिख सकते हैं? तो इसका सवाल है, जी हां उससे “नीला” लिख सकते हैं। अगला सवाल है कि वह क्या चीज है जिसे हम दिन की रोशनी में भी नहीं देख पाते? तो इसका जवाब है अंधेरा। अगला सवाल है कि उस पक्षी का नाम बताओ जिसके सिर, पर, पैर होते हैं? तो इसका जवाब है कि हर पक्षी के सिर, पर और पैर होते है। पर का मतलब पंख होता है। अगला सवाल है कि वह क्या चीज है जो पानी में गिरने पर भी गीली नहीं होती? तो इसका जवाब परछाई हैं। अगला सवाल है कि पैसे को दोगुना करने का सबसे आसान तरीका क्या है ? तो इसका जवाब है कि पैसे को आईने के सामने रख दो डबल हो जाएगा।

ऐसी क्या चीज है , जिसके पास Head भी है Tail भी है , पर Body नहीं है ? तो इसका जवाब है सिक्का ( मैच से पहले टॉस होता है , वही वाला)। अगला सवाल है कि एक व्यक्ति के कितने जन्मदिन होते हैं ? तो इसका जवाब भी बड़ा आसान है। एक व्यक्ति का एक ही जन्मदिन होता है। अगला सवाल है यदि मैं हर आधे घंटे के बाद एक सेब खाता हूं , तो डेढ़ घंटे में कितने सेब खा पाऊंगा? दो (क्योंकि हर आधे घंटे बाद खाता हूं , तो आधे घंटे का अंतर होगा)।

पुलिस को हिंदी में क्या कहते हैं। तो इसका जवाब है कि राजकीय जन रक्षक। ऐसी कौनसी चीज है जिसे गर्म करो तो वह जम जाती है। अगला सवाल है कि वह कौन है जो कि नीचे आती है लेकिन कभी ऊपर नहीं जाती है? तो इसका जवाब बारिश है। अगला सवाल है कि अगर 3 बिल्लियां 3 चूहे को 3 मिनट में मारती है तो, 100 बिल्लियों को 100 चूहे को मारने में कितना समय लगेगा? तो इसका जवाब है 3 मिनट।




.