पोस्टल असिस्टेंट, एमटीएस सहित कई पदों पर सरकारी नौकरी का मौका, 56 हजार तक मिलेगी सैलरी

India Post Recruitment 2021: इंडिया पोस्ट ने मेधावी खिलाड़ीयों के लिए स्पोर्ट्स कोटे के तहत पंजाब पोस्टल सर्कल में पोस्टल असिस्टेंट, सॉर्टिंग असिस्टेंट दों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 18 अगस्त, 2021 तक या उससे पहले स्पीड पोस्ट/पंजीकृत डाक के माध्यम से ही अपने आवेदन जमा कर सकते हैं।

रिक्त पदों का विवरण: इंडिया पोस्ट द्वारा जारी नोटिफिकेशन के अनुसार पोस्टल असिस्टेंट के रिक्त पदों की कुल संख्या 45 पद है। वहीं सॉर्टिंग असिस्टेंट के 9 पद रिक्त हैं। रिक्त पदों की पूर्ण जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें।

आयु सीमा: पोस्टल असिस्टेंट और सॉर्टिंग असिस्टेंट के पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष एवं अधिकतम आयु 27 वर्ष निर्धारित है। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियमानुसार छूट प्रदान की जाएगी। आयु सीमा की पूर्ण जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें।

पोस्टल असिस्टेंट और सॉर्टिंग असिस्टेंट के पद पर चयनित उम्मीदवारों को 25500 से 81100 रुपए तक वेतनमान दिया जाएगा।  उम्मीदवारों को इन पदों के लिए आवेदन करने से पहले आधिकारिक वेबसाइट indiapost.gov.in पर दी हुई नोटिफिकेशन जरूर पढ़े उसके बाद आवेदन करें। इच्छुक उम्मीदवार निर्धारित दस्तावेजों के साथ सहायक निदेशक डाक सेवा (भर्ती), कार्यालय मुख्य पोस्टमास्टर जनरल, पंजाब सर्कल, सेक्टर -17, संदेश भवन, चंडीगढ़ – 160017 को 18 अगस्त 2021 तक केवल स्पीड पोस्ट / पंजीकृत डाक द्वारा आवेदन जमा कर सकते हैं। लिफाफे के ऊपर आवेदित पद का नाम अवश्य लिखा होना चाहिए।




.