फोटोग्राफर, असिस्टेंट समेत 400 से अधिक पदों पर होगी भर्ती, सैलरी 63,200 रुपए तक

UKSSSC Recruitment 2021: उत्तराखंड सब ऑर्डिनेट सर्विस सेलेक्शन कमीशन (UKSSSC) ने मॉनिटरिंग असिस्टेंट, लैब असिस्टेंट, कॉपरेटिव सुपरवाइजर, फोटोग्राफर, फार्मासिस्ट, केमिस्ट, ग्रेजुएट असिस्टेंट के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। उम्मीदवार इन पदों के लिए UKSSSC की आधिकारिक वेबसाइट sssc.uk.gov.in पर 6 जुलाई से 19 अगस्त तक आवेदन कर सकते हैं। हालांकि, फीस जमा करने की आखिरी तारीख 21 अगस्त 2021 है।

इस प्रक्रिया के माध्यम से विभिन्न विभागों में ग्रुप सी पोस्ट के लिए 434 पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसमें, मॉनिटरिंग असिस्टेंट के 8 पद, ग्रेजुएट असिस्टेंट के 2 पद, फार्मासिस्ट के 8 पद, केमिस्ट के 13 पद, फोटोग्राफर के 2 पद, साइंटिफिक असिस्टेंट के 5 पद, कॉपरेटिव सुपरवाइजर के 2 पद सहित अन्य कई पद शामिल हैं। इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 19,900 रुपए से 63,200 रुपए महीने का वेतन दिया जाएगा।

मॉनिटरिंग असिस्टेंट, लैब असिस्टेंट, कॉपरेटिव सुपरवाइजर, एनवायरमेंटल सुपरवाइजर पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार साइंस विषय से कक्षा 12वीं पास होना चाहिए। जबकि, केमिस्ट और ग्रेजुएट असिस्टेंट पद के लिए संबंधित विषय में B.Sc की डिग्री होनी चाहिए। वहीं, फार्मासिस्ट पद के लिए फार्मेसी में डिप्लोमा होना चाहिए। आयु सीमा की बात करें तो मॉनिटरिंग असिस्टेंट, लैब असिस्टेंट, साइंटिफिक असिस्टेंट, ग्रेजुएट असिस्टेंट, फार्मासिस्ट और फोटोग्राफर के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की आयु 21 साल से 42 साल के बीच होनी चाहिए। जबकि, कॉपरेटिव सुपरवाइजर, एनवायरमेंटल सुपरवाइजर और केमिस्ट के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की आयु 18 साल से 42 साल के बीच होनी चाहिए। विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक करें।

UKSSC Recruitment 2021 के लिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 6 जुलाई से 19 अगस्त तक कमीशन की आधिकारिक वेबसाइट sssc.uk.gov.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट चेक करें।




.