बिजली विभाग में असिस्टेंट लाइनमैन, क्लर्क, जेई और अकाउंटेंट समेत इन पदों पर करें आवेदन

पंजाब स्टेट पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड (PSPCL) क्लर्क, रेवेन्यू अकाउंटेंट, जूनियर इंजीनियर (इलेक्ट्रिकल), असिस्टेंट लाइनमैन (एएलएम) और असिस्टेंट सब स्टेशन अटेंडेंट (एएसएसए) के पद पर भर्ती के लिए आज यानी 31 मई 2021 से ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू करने जा रही है। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार 20 जून 2021 तक या उससे पहले आधिकारिक वेबसाइट pspcl.in पर पीएसपीसीएल भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं। हालांकि, शुल्क जमा करने की आखिरी तारीख 2 जुलाई 2021 है।

इन पदों के लिए कुल 2,632 वैकेंसी अपेक्षित हैं। इनमें से 549 वैकेंसी क्लर्क के लिए, 18 रेवेन्यू अकाउंटेंट के लिए, 75 जूनियर इंजीनियर (इलेक्ट्रिकल) के लिए, 1700 असिस्टेंट लाइनमैन के लिए और 290 असिस्टेंट सब स्टेशन अटेंडेंट के लिए होंगी। क्लर्क के पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास 120 घंटे की अवधि के कंप्यूटर नॉलेज कोर्स सर्टिफिकेट के साथ ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। जूनियर इंजीनियर या इलेक्ट्रिकल पद के लिए कम से कम 60% अंकों के साथ इलेक्ट्रिकल / इलेक्ट्रिकल और इलेक्ट्रॉनिक्स / कंप्यूटर साइंस / आईटी इंजीनियरिंग में 3 या 4 साल का रेगुलर डिप्लोमा होना चाहिए।

रेवेन्यू अकाउंटेंट के लिए बीकॉम में 60% अंकों के साथ रेगुलर डिग्री या 50% अंकों के साथ एम.कॉम में रेगुलर डिग्री होनी चाहिए। असिस्टेंट लाइनमैन के लिए 10वीं पास और लाइनमैन में एनएसी होना चाहिए। असिस्टेंट सब स्टेशन अटेंडेंट के लिए न्यूनतम 60% अंकों के साथ आईटीआई / इलेक्ट्रिकल / इलेक्ट्रीशियन / वायरमैन और पीएसईबी में 2 साल का अप्रेंटिसशिप अनुभव या 60% अंकों के साथ इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग / इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन / इंस्ट्रुमेंटेशन एंड प्रोसेस कंट्रोल में रेगुलर डिप्लोमा होना चाहिए। इसके अलावा उम्मीदवार की आयु 18 साल से 37 साल के बीच होनी चाहिए।

चयन प्रक्रिया की बात करें तो उम्मीदवार को सबसे पहले प्रीलिम्स और फिर मेन्स परीक्षा देनी होगी। इसके आधार पर मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी। मेरिट लिस्ट में चयनित उम्मीदवारों को डॉक्युमेंट वेरिफिकेशन के लिए बुलाया जाएगा। इच्छुक उम्मीदवार 31 मई 2021 से 20 जून 2021 तक आधिकारिक वेबसाइट pspcl.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर चेक करें।




.