बिजली विभाग में निकली हैं नौकरी, जानिए कौन कर सकता है आवेदन, कैसे होगा सलेक्शन

पावरग्रिड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (PGCIL) ने उत्तरी क्षेत्र ट्रांसमिशन सिस्टम- I के लिए डिप्लोमा ट्रेनी की भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। उम्मीदवार पावरग्रिड नॉर्दर्न भर्ती 2021 के लिए 15 जून 2021 तक आधिकारिक वेबसाइट powergridindia.com पर आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती प्रक्रिया से डिप्लोमा ट्रेनी (इलेक्ट्रिकल) के 30 पद और डिप्लोमा ट्रेनी (सिविल) के 5 पद भरे जाने हैं।

PGCIL पावरग्रिड डिप्लोमा ट्रेनी पदों के लिए पात्रता मानदंड की बात करें तो डिप्लोमा ट्रेनी (सिविल) के लिए किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड/संस्थान से इलेक्ट्रिकल/इलेक्ट्रिकल (पॉवर /इलेक्ट्रिकल एंड इलेक्ट्रॉनिक्स/पॉवर सिस्टम इंजीनियरिंग/पॉवर इंजीनियरिंग (इलेक्ट्रिकल) में फुल टाइम रेगुलर 3 साल का डिप्लोमा होना चाहिए। सामान्य / ओबीसी (एनसीएल) / ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों के लिए न्यूनतम 70% अंकों के साथ मान्यता प्राप्त तकनीकी बोर्ड / संस्थान से रेगुलर 3 साल का डिप्लोमा और एससी / एसटी / पीडब्ल्यूडी कैंडिडेट्स का केवल पास होना जरूरी है।

चयन केवल लिखित परीक्षा/कंप्यूटर आधारित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। परीक्षा दिल्ली, जयपुर (राजस्थान) और देहरादून (उत्तराखंड) में आयोजित की जाएगी। ऑनलाइन आवेदन जमा करने और आवेदन फीस का ऑनलाइन भुगतान करने की आखिरी तारीख 15 जून 2021 तक रात 11:59 बजे तक है। वहीं लिखित परीक्षा की तारीख (कंप्यूटर आधारित परीक्षा) – वेबसाइट पर अलग से अधिसूचित की जाएगी। इन पदों पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स को 300 रुपए की आवेदन फीस देनी होगी।




.