बिहार पुलिस विभाग में इन पदों पर होगी भर्ती

Bihar Police Recruitment 2021: बिहार पुलिस ने स्पोर्ट्स कोटा के तहत सब इंस्पेक्टर और कॉन्स्टेबल पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इच्छुक उम्मीदवार इन पदों के लिए ऑफलाइन मोड के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए आवेदन फॉर्म बिहार पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट biharpolice.bih.nic.in से डाउनलोड किया जा सकता है।

Bihar Police Recruitment 2021 के माध्यम से कुल 106 पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसमें, कॉन्स्टेबल के 85 पद और सब इंस्पेक्टर के 21 पद शामिल हैं। पुलिस कांस्टेबल के पद पर चयनित उम्मीदवार को लेवल 3 के तहत 21,700 रुपए से 69,100 रुपए तक का वेतन दिया जाएगा। इन पदों के लिए उम्मीदवार 10 जुलाई से 9 अगस्त 2021 तक आवेदन कर सकेंगे।

सब इंस्पेक्टर पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। जबकि, कॉन्स्टेबल पद के लिए उम्मीदवार 10+2 पास होना चाहिए। इसके अलावा उम्मीदवार की आयु 18 साल से 23 साल के बीच होनी चाहिए। हालांकि, आरक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों को सरकारी नियमों के अनुसार आयु में छूट दी जाएगी। चयन प्रक्रिया की बात करें तो पुलिस महानिदेशक, बिहार की अध्यक्षता में गठित विशेष खेल समिति द्वारा प्रतिभा खोज समिति की अनुशंसा पर सक्रिय खिलाड़ी की नियुक्ति की जाएगी। इसके लिए कोई लिखित परीक्षा नहीं आयोजित की जाएगी। विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक करें।

इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इन पदों के लिए अपना आवेदन -पुलिस महानिरीक्षक, बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस का कार्यालय, सरदार पटेल भवन, पंचम तल, बी ब्लॉक, रूम नं. 510, जवाहर लाल नेहरु मार्ग, पटना -800023 पर 10 जुलाई से 9 अगस्त तक भेज सकते हैं।अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध नोटिफिकेशन चेक करें।




.