बिहार बोर्ड ने जारी किया कंपार्टमेंटल रिजल्ट 2021, ऐसे कर सकते हैं डाउनलोड

BSEB Compartmental Result 2021: बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) ने कक्षा 10 और कक्षा 12 का कंपार्टमेंटल रिजल्ट 2021 आज यानी 19 जून 2021 को जारी कर दिया है। बोर्ड ने ऐसे सभी छात्रों का रिजल्ट ग्रेस मार्क्स के साथ जारी किया है जो पहले एक या दो विषयों में फेल हुए हैं। जिन छात्रों ने बिहार बोर्ड कंपार्टमेंटल परीक्षा के लिए अप्लाई किया था, वह अपना रिजल्ट BSEB की आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.com पर चेक कर सकते हैं।

BSEB ने एक अधिकारिक बयान में कहा था की वर्तमान स्थिति को देखते हुए अगले 3 महीनों में परीक्षा आयोजित कराना संभव नहीं है और अगर परीक्षाएं होती भी है तो रिजल्ट अक्टूबर या नवंबर के आसपास घोषित किया जाएगा। इससे छात्रों को हायर एजुकेशन में एडमिशन लेने में मुश्किल होगी।

आधिकारिक सूचना के अनुसार, इंटरमीडिएट कंपार्टमेंट परीक्षा में कुल 97,474 छात्रों को प्रमोट किया जाएगा। जबकि, हाई स्कूल के 1,21,316 छात्रों को ग्रेस मार्क्स के साथ पास किया जाएगा।

How to obtain BSEB Compartmental Result 2021

स्टेप 1: सबसे पहले छात्र बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.com पर जाएं।

स्टेप 2: फिर होम पेज पर दिख रहे BSEB Compartmental Result 2021 पर जाएं।

स्टेप 3: फिर सेकेंडरी या सीनियर सेकेंडरी रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करें।

स्टेप 4: आपके सामने एक नया विंडो आएगा। यहां आप अपना रोल कोड, रोल नंबर और कैप्चा कोड भरें।

स्टेप 5: फिर सबमिट बटन पर क्लिक कर दें।

स्टेप 6: अब आप अपना BSEB Compartmental Result 2021 चेक कर के डाउनलोड कर सकते हैं।

इस साल BSEB ऐसा पहला बोर्ड है जिसने देश में सबसे पहले कक्षा 10 और कक्षा 12 का रिजल्ट जारी किया है। बिहार इंटरमीडिएट कक्षा 11 के लिए प्रवेश प्रक्रिया भी 19 जून से शुरू हो रही है। BSEB Compartmental Result 2021 से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए छात्र आधिकारिक वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं।




.