बिहार में सरकारी नौकरी के लिए नोटिफिकेशन जारी, जानिए कब से कर सकते हैं अप्लाई

BPSC Recruitment 2021: बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन ( BPSC) ने असिस्टेंट डायरेक्टर कम डिस्ट्रिक्ट पब्लिक रिलेशन ऑफिसर (DPRO) के पद पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। इच्छुक उम्मीदवार इस पद के लिए बीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

इस पद के लिए उम्मीदवार 11 जून 2021 से 5 जुलाई 2021 तक आवेदन कर सकते हैं। इस प्रक्रिया के माध्यम से असिस्टेंट डायरेक्टर कम डिस्ट्रिक्ट पब्लिक रिलेशन ऑफिसर के 31 पदों पर भर्ती की जाएगी। इन पदों के लिए चयनित उम्मीदवारों को लेवल 9 के आधार पर वेतन दिया जाएगा।

आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की आयु 21 साल से 37 साल के बीच होनी चाहिए। वहीं, ओबीसी/अनारक्षित महिलाओं की आयु 40 साल और एससी/ एसटी कैटेगरी के उम्मीदवारों की आयु 42 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए। इसके अलावा उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से जर्नलिज़्म/मास कम्युनिकेशन में बैचलर्स डिग्री होनी चाहिए।

इस पद के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। लिखित परीक्षा में कुल 800 नंबर के 5 पेपर होंगे। जिसमें से तीन पेपर 200 नंबर का होगा और बाकी के दो पेपर 100 नंबर के होंगे। प्रत्येक पेपर को लिखने के लिए 3 घंटे का समय दिया जाएगा। लिखित परीक्षा के प्राप्त अंकों के आधार पर चयनित उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। यह इंटरव्यू 100 नंबर का होगा।

बीपीएससी डायरेक्टर कम डिस्ट्रिक्ट पब्लिक रिलेशन ऑफिसर भर्ती 2021 के लिए आवेदन करने के लिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 5 जुलाई 2021 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए जनरल कैटेगरी के उम्मीदवारों को 750 रुपए, बिहार के अन्य उम्मीदवारों को 200 रुपए आवेदन शुल्क जमा करना होगा। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं। नोटिफिकेशन चेक करने का डायरेक्ट लिंक https://www.bpsc.bih.nic.in/Advt/NB-2021-06-09-01.pdf है।




.