बीपीएससी ने जारी किया एग्जाम का शेड्यूल, यहां से डाउनोलड कर पाएंगे एडमिट कार्ड

BPSC Exam Schedule: बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन यानी बीपीएससी ने 66वीं संयुक्त मुख्य (लिखित) परीक्षा का शेड्यूल जारी कर दिया है। लिखित परीक्षा 29 जुलाई को 2 शिफ्ट में, 30 और 31 जुलाई को 1 शिफ्ट में आयोजित की जाएगी। आयोग ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर नोटिफिकेश जारी कर शेड्यूल जारी किया है। साथ ही लिखा है कि इस परीक्षा के लिए जिन कैंडिडेट्स ने आवेदन किया था और उनके आवेदन को आयोग ने स्वीकार कर लिया है। उनके एडमिट कार्ड www.bpsc.bih.nic.in पर जारी किए जाएंगे। एडमिट कार्ड एग्जाम शुरू होने की तारीख से एक सप्ताह पहले जारी किए जाएंगे। कैंडिडेट्स को किसी और माध्यम से एडमिट कार्ड नहीं भेजे जाएंगे।

शेड्यूल की बात करें तो 29 जुलाई को सामान्य हिंदी का एग्जाम होगा। यह दो शिफ्ट में होगा। पहली शिफ्ट सुबह 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक होगी। इस शिफ्ट में सामान्य हिंदी का पेपर होगा। वहीं दूसरी शिफ्ट दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे तक होगी। इस शिफ्ट में सामान्य अध्ययन का पहला पेपर होगा। अगले दिन 30 जुालाई को केवल एक ही शिफ्ट होगी यह सुबह 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक होगी। इस दिन सामान्य अध्ययन का दूसरा पेपर होगा। इसके बाद 31 जुलाई को दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजेतक एग्जाम होगा। इस दिन वैकल्पिक विषयों का एग्जाम होगा जो कैंडिडेट्स ने आवेदन करते वक्त चुने होंगे।

इस प्रतियोगिता परीक्षा के माध्यम से 691 पदों पर नियुक्ति होनी है। इसकी मुख्य परीक्षा के लिए फॉर्म भरे जा चुके है। आयोग के संयुक्त सचिव सह परीक्षा नियंत्रक अमरेन्द्र कुमार ने बताया कि कोविड के नियमों का पालन करते हुए परीक्षा होगी। छात्रों के हिसाब से कुछ सेंटर अधिक बनाए जाएंगे। नोटिफिकेशन चेक करने का डायरेक्ट लिंक https://www.bpsc.bih.nic.in//Advt/NB-2021-07-03-01.pdf है।




.