बैंक में कलर्क के 365 पदों पर निकलीं नौकरी, 38 साल तक के कैंडिडेट्स करें आवेदन

Bank Recruitment 2021: पुणे जिला केंद्रीय सहकारी बैंक (PDCC) ने अपनी वेबसाइट – pdccbank.co.in पर क्लर्क के पदों पर भर्ती के लिए एक नोटिफिकेशन जारी की है। उम्मीदवार PDCC बैंक क्लर्क भर्ती 2021 के लिए 16 अगस्त 2021 तक punedccbank.in पर ऑनलाइन मोड के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। बैंक द्वारा कुल 356 पदों को नोटिफाई किया गया है। उम्मीदवार पीडीसीसी क्लर्क 2021 के बारे में अधिक डिटेल्स जैसे शैक्षणिक योग्यता, आयु सीमा, वेतन, चयन प्रक्रिया, आवेदन प्रक्रिया और अन्य की पूरी जानकारी यहां पा सकते हैं।

इन पदों पर आवेदन के लिए किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से 50 फीसदी नंबरों के साथ पास होना चाहिए। कैंडिडेट्स एमएससी आईटी या सरकार दारा मान्यता प्राप्त संगठन से कम से कम 90 दिन की ट्रेनिंग का सर्टिफिकेट होना चाहिए। आयु सीमा की गणना 30 जून 2021 से की जाएगी। बैंक ने अपने पास इन पदों की संख्या को कम या ज्यादा करने का अधिकार अपने पास रखा है। इसके अलावा किसी भी स्तर पर भर्ती को निलंबित करने का अधिकार अपने पास रखा है। इन पदों पर नौकरी पाने वालों को 22,000 रुपए महीने सैलरी मिलेगी।

इन पदों पर भर्ती के लिए पेपर 90 नंबर का होगा। इस एग्जाम में सवाल ऑब्जेक्टिव और सब्जेक्टिव दोनों टाइप के होंगे। इस बात का विशेष ध्यान रखना है कि ऑनलाइन परीक्षा की भाषा मराठी होगी। इसमें बैंकिग और सहयोग से 30 नंबर, सामान्य ज्ञान और करंट अफेयर्स से 20 नंबर, कृषि और ग्रामीण अर्थव्यवस्था से 10 नंबर, मराठी भाषा ज्ञान से 10 नंबर, कंप्यूटर एवं सूचना प्रोद्योगिकी से 10 नंबर और इंटेलिजेंस से 10 नंबर के सवाल पूछे जाएंगे।




.