बोर्ड ने जारी किया एडमिट कार्ड, इन स्टेप्स से करें डाउनलोड

UPSESSB TGT Admit Card 2021: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB) ने 26 जुलाई को UP TGT Exam 2021 के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। Uttar Pradesh TGT Recruitment Exam 2021 7-8 अगस्त को आयोजित होने जा रही है। सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालयों में टीजीटी की भर्ती परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र upsessb.org और pariksha.up.nic.in से डाउनलोड किया जा सकता है।

टीजीटी के 12603 पदों के लिए करीब 7.10 लाख उम्मीदवारों ने आवेदन किया है। कुल 16 विषयों की परीक्षा दो पालियों में सुबह 9:30 से 11:30 बजे और दोपहर 2:30 बजे से शाम 4:30 बजे तक होगी।

UP TGT admit card 2021: उम्मीदवार ऐसे करें डाउनलोड

स्टेप 1: सबसे पहले छात्र यूपीएसईएसबी की आधिकारिक वेबसाइट upsessb.org पर जाएं।
स्टेप 2: होम पेज पर उपलब्ध यूपी टीजीटी एडमिट कार्ड 2021 लिंक पर क्लिक करें।

स्टेप 3: लॉगिन विवरण दर्ज करें और सबमिट पर क्लिक करें।

स्टेप 4: आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा।

स्टेप 5: एडमिट कार्ड की जांच करें और इसे डाउनलोड कर लें।

परीक्षा संपन्न होने की रिपोर्ट अपर मुख्य सचिव शासन एवं सचिव चयन बोर्ड को दी जाएगी। प्रत्येक परीक्षा केंद्र पर 500 अभ्यर्थियों के लिए एक निरीक्षक तैनात किया जाएगा।

इस बीच, उत्तर प्रदेश सरकार ने उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) की वैधता बढ़ा दी है। इससे पहले, UPTET स्कोर की वैधता 5 वर्ष थी और उम्मीदवारों को परीक्षा के लिए फिर से उपस्थित होना पड़ता था। अब, स्कोर जीवन भर के लिए मान्य होगा। यूपीटीईटी को पास करने वाले उम्मीदवार जीवन भर स्कोर का उपयोग करने में सक्षम होंगे।




.