बोर्ड ने जारी किया 12वीं का रिजल्ट, इन स्टेप्स से करें चेक

Goa Board twelfth Result 2021: गोवा बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एंड हायर सेकेंडरी एजुकेशन (GBSHSE) ने आज शाम 5 बजे कक्षा 12 या HSSC के रिजल्ट घोषित कर दिए है। छात्र अपना परिणाम आधिकारिक वेबसाइट gbshsegoa.web पर देख सकते हैं। छात्र एसएमएस के जरिए भी अपना स्कोर चेक कर सकते हैं। 2021 में एचएसएससी परीक्षाओं के लिए कुल 18,195 उम्मीदवारों ने रजिस्ट्रेशन कराया था।

रिपोर्ट के मुताबिक इस साल बोर्ड की ओर से 99.40 पास प्रतिशत दर्ज किया गया है। साइंस स्ट्रीम के छात्रों ने सबसे अधिक 99.69 प्रतिशत पास किया, उसके बाद कॉमर्स में 99.66 और आर्ट्स में 99.39 प्रतिशत रहा। वोकेशनल सब्जेक्ट का पास प्रतिशत 98.51 प्रतिशत है। ग्रामीण क्षेत्रों के संगुम, कानाकोना और सत्तारी के उच्च माध्यमिक विद्यालयों ने 100 प्रतिशत उत्तीर्ण परिणाम प्राप्त किए।

Goa Board Class 12 Result: इन स्टेप से देख पाएंगे रिजल्ट

स्टेप 1: सबसे पहले छात्र गोवा बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एंड हायर सेकेंडरी एजुकेशन (GBSHSE) की ऑफिशियल वेबसाइट gbshsegoa.web पर जाएं।

स्टेप 2: उम्मीदवार वेबसाइट रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें।
स्टेप 3: सीट नंबर, स्कूल इंडेक्स नंबर और नाम दर्ज करें

स्टेप 4: गोवा बोर्ड एचएसएससी परिणाम छात्रों के सामने होगा।

GBSHSE ने इस साल राज्य में कक्षा 12 की परीक्षा आयोजित नहीं की। परीक्षाएं 24 अप्रैल से शुरू होने वाली थीं और 18 मई तक होने वाली थी, लेकिन 21 अप्रैल को राज्य के एक आदेश के बाद स्थगित कर दी गईं, जिसमें कोविड -19 मामलों में वृद्धि के बीच स्थगित कर दी गई थी। राज्य ने बाद में महामारी को देखते हुए राज्य में कक्षा 12 की परीक्षा रद्द करने की घोषणा की। इस वर्ष एचएसएससी के परिणाम मूल्यांकन के वैकल्पिक साधनों के आधार पर घोषित किए गए हैं।




.