बोर्ड ने जारी की एग्जाम की डेट्स, 8 जून से शुरू होंगी परीक्षाएं

DSSSB New Notification 2021: दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड ने अपनी ऑफिशियल वेबसाइट dsssb.delhi.gov.in पर  एग्जाम की नई डेट को लेकर एक नोटिफिकेशन जारी किया है। इस नोटिफिकेशन के अनुसार बोर्ड ने पीजीटी एग्जाम की डेटशीट जारी कर दी है। यह एग्जाम 8 जून से 20 जून तक आयोजित किए जाएंगे। जिन उम्मीदवारों ने इस एग्जाम के लिए आवेदन किया था वे अपनी एग्जाम डेट को देख सकते हैं।

ऑफिशियल नोटफिकेशन के अनुसार 8 जून को पीजीटी जियोग्राफी (मेल/ फीमेल), पीजीटी इकोनॉमिक्स (मेल/ फीमेल) के लिए एग्जाम आयोजित किए जाएंगे। 11 जून को पीजीटी कंप्यूटर साइंस (मेल/ फीमेल) और पीजीटी मैथ (फीमेल) के एग्जाम का आयोजित किए जाएंगे। 12 जून को पीजीटी एजूकेशन (मेल/ फीमेल) की परीक्षा होगी। 15 जून को पीजीटी हिस्ट्री (मेल/ फीमेल) का एग्जाम होगा।

16 जून को पीजीटी हिंदी फीमेल कैंडिडेट्स के लिए आयोजित किया जाएगा। 17 जून को पीजीटी हिस्ट्री और पीजीटी पॉलिटिकल साइंस महिला उम्मीदवारों के लिए आयोजित किया जाएगा। 18 जून को पीजीटी कॉमर्स (मेल), पीजीटी सोशियोलॉजी (मेल/ फीमेल) के एग्जाम आयोजित किए जाएंगे। 19 जून को पीजीटी फिजिक्स की परीक्षा का आयोजन फीमेल कैंडिडेट्स के लिए किया जाएगा। 20 जून को पीजीटी अंग्रेजी की परीक्षा फीमेल कैंडिडेट्स के लिए आयोजित की जाएगी।

इससे पहले दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (DSSSB) ने टियर 1 परीक्षा स्थगित कर दी थी जो 13 मई से 27 मई 2021 तक आयोजित होने वाली थी। इस परीक्षा से DSSSB सहायक ग्रेड 1 (पोस्ट कोड – 37/20), स्टेनोग्राफर (अंग्रेजी) (पोस्ट कोड – 06/20), स्टेनोग्राफर (हिंदी) (पोस्ट कोड – 07/20), सहायक इंजीनियर ( पोस्ट कोड – 03/20) और अहलमद (पोस्ट कोड – 40/20) के पदों के लिए होने वाली थी। उम्मीदवारों को परीक्षा के संबंध में नए अपडेट के लिए DSSSB की आधिकारिक वेबसाइट यानी dsssb.delhi.gov.in पर नजर रखने की सलाह दी जाती है।




.