बोर्ड ने जारी की एग्जाम डेट, 25 जून से होंगे एग्जाम

DSSSB Exam New Notification: दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (DSSSB) ने पोस्ट ग्रेजुएट टीचर (PGT) टियर -1 परीक्षा के लिए नई परीक्षा तिथियां घोषित कर दी हैं। 8 से 20 जून तक होने वाली ऑनलाइन लिखित परीक्षा अब 25 से 30 जून तक आयोजित की जाएगी।

जिन उम्मीदवारों ने इस परीक्षा में शामिल होने के लिए ऑनलाइन आवेदन किया है, वे दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (DSSSB) की ऑफिशियल वेबसाइट dsssb.delhi.gov.in पर जाकर परीक्षा का पूरा शेड्यूल देख सकते हैं। इससे पहले प्रशासनिक कारणों से परीक्षा कार्यक्रम टाल दिया गया था। जल्द ही बोर्ड उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड जारी करेगा। एडमिट कार्ड में परीक्षा केंद्र, तिथि और समय के बारे में विस्तृत जानकारी होगी।

DSSSB द्वारा जारी नया परीक्षा शेड्यूल –

25 जून – पीजीटी समाजशास्त्र
28 जून – पीजीटी इतिहास (महिला) और पीजीटी कॉमर्स (पुरुष)
29 जून – पीजीटी भौतिकी (महिला) और पीजीटी शारीरिक शिक्षा (पुरुष और महिला)
30 जून – पीजीटी अंग्रेजी (महिला)

बोर्ड ने कहा है कि बचे हुए विषयों की परीक्षा का कार्यक्रम के बारे में उम्मीदवरों को जल्द सूचित किया जाएगा।

दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (DSSSB) नेDSSSB PGT tier-1 examination में बैठने वाले उम्मीदवारों के लिए निर्देशों भी जारी किए हैं। बोर्ड ने उम्मीदवारों को अपने मोबाइल नंबर और ईमेल पते को अपडेट करने की सलाह दी है। बोर्ड ने कहा है कि परीक्षा सोशल डिस्टेंसिंग मानदंडों के तहत ऑनलाइन कंप्यूटर आधारित परीक्षा (सीबीटी) मोड में आयोजित की जाएगी। इसने छात्रों को फेस मास्क पहनने और सामाजिक दूरी बनाए रखने जैसे कोविड -19 संबंधित सुरक्षा उपायों का पालन करने की सलाह दी है।




.