ब्रांच पोस्ट मास्टर, असिस्टेंट ब्रांच पोस्ट मास्टर सहित कई पद खाली

India Post Recruitment 2021: भारतीय डाकघर (Post Office of India ) ने ग्रामीण डाक सेवक (GDS), ब्रांच पोस्टमास्टर और असिस्टेंट ब्रांच पोस्टमास्टर के पद पर भर्ती के लिए इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार वेस्ट बंगाल पोस्टल सर्कल के लिए इंडिया पोस्ट की आधिकारिक वेबसाइट appost.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। West Bengal GDS Recruitment 2021 की अंतिम तिथि 19 अगस्त, 2021 है।

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 2357 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। Gramin Dak Sevak Recruitment 2021 में आवेदन करने के लिए भारत सरकार / राज्य सरकारों / केंद्र शासित प्रदेशों द्वारा किसी भी मान्यता प्राप्त स्कूल शिक्षा बोर्ड द्वारा आयोजित गणित, स्थानीय भाषा और अंग्रेजी में उत्तीर्ण अंकों के साथ 10 वीं कक्षा का माध्यमिक विद्यालय परीक्षा प्रमाण पत्र उत्तीर्ण किया है। उम्मीदवार को कम से कम 10 वीं कक्षा तक स्थानीय भाषा का अध्ययन करना चाहिए था।

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 40 वर्ष निर्धारित की गई है। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियमानुसार छूट प्रदान की जाएगी। उम्मीदवारों की आयु की गणना 20 जुलाई, 2021 को की जाएगी। आयु सीमा की पूर्ण जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें।

ब्रांच पोस्ट मास्टर के पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 12000 से 145000 रुपए तक वेतनमान दिया जाएगा। वहीं असिस्टेंट ब्रांच पोस्ट मास्टर और डाक सेवक के पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 10000 रुपए से 12000 रुपए तक वेतनमान दिया जाएगा। इच्छुक उम्मीदवार 19 अगस्त 2021 तक appost.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन जमा करने के बाद, उम्मीदवार भविष्य के संदर्भ के लिए आवेदन पत्र का प्रिंट आउट ले सकते हैं।




.